ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बिजली 24 फीसदी महंगी, उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका, बढ़ेगा इलेक्ट्रिसिटी बिल का बोझ

बिहार में बिजली 24 फीसदी महंगी, उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका, बढ़ेगा इलेक्ट्रिसिटी बिल का बोझ

बिहार विद्युक नियामक आयोग ने बिजली की दरों में 24.01 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला सुनाया है। हालांकि, बिजली कंपनियों ने रेट 53.62 फीसदी तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था।

बिहार में बिजली 24 फीसदी महंगी, उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका, बढ़ेगा इलेक्ट्रिसिटी बिल का बोझ
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 23 Mar 2023 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Electricity Price Hike in Bihar: बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को विद्युक नियामक आयोग ने तगड़ा झटका दिया है। राज्य में बिजली बिल महंगा हो गया है। आयोग ने बिजली की दरों में 24.01 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला सुनाया है। यानी कि अब बिजली उपभोक्ताओं को सवा गुना ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इसके साथ ही बिजली बिल के फिक्स्ड चार्ज में भी दोगुना से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि बिजली कंपनियों ने 53.62 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था। 

बिहार विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष शिशिर कुमार सिंह ने गुरुवार को बिजली दरों में बढ़ोतरी का फैसला सुनाया। प्रति यूनिट बिजली की नई दरों का निर्धारण राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, बिजली उपभोक्ताओं की जेब ढीली होना तय है। 

फिक्स्ड चार्ज डबल हुआ
प्रति यूनिट बिजली दरों में बढ़ोतरी के साथ ही बिहार में इलेक्ट्रिसिटी बिल के फिक्स्ड चार्ज में भी बढ़ोतरी की गई है। आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि फिक्स्ड चार्ज में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। साथ ही बिजली दरों के स्लैब को तीन से कम करके अब दो कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें