DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › छपरा में बिजली विभाग के कर्मचारी का टोटका, ट्रांसफार्मर पर चढ़ाई शराब तो आई बिजली
बिहार

छपरा में बिजली विभाग के कर्मचारी का टोटका, ट्रांसफार्मर पर चढ़ाई शराब तो आई बिजली

छपरा हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 11 Oct 2021 10:02 PM
छपरा में बिजली विभाग के कर्मचारी का टोटका, ट्रांसफार्मर पर चढ़ाई शराब तो आई बिजली

बिहार के छपरा शहर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बिजली का ट्रांसफार्मर ठीक करने के लिए लड्डू का भोग, फूल का चढ़ावा और अगरबत्ती दिखाने का टोटका काम नहीं आया तो शराब का सहारा लिया गया। यह वाकया सलेमपुर पोखरा के पास जले ट्रांसफार्मर को ठीक करने के दौरान हुआ।
ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाने का एक वीडियो सामने आने के बाद बिजली कंपनी के अधिकारी भी सकते में आ गए और आनन-फानन में नगर थाने में दोनों कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। बिजली कंपनी के जेई वकील अंसारी के लिखित आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में कुमोद श्रीवास्तव व सुधीर कुमार को नामजद किया गया है।दोनों बिजली कंपनी में मानव बल के पद पर कार्यरत हैं।  

अधीक्षण अभियंता विवेकानंद ने बताया कि दोनों मानव बलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से सेवा से भी  मुक्त कर दिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस के स्तर पर लगातार छापेमारी भी जारी है लेकिन दोनों फरार हैं। उल्लेखनीय है कि वायरल वीडियो में बिजली कंपनी के मानव बल ट्रांसफार्मर की अगरबत्ती से पूजा करते और शराब चढ़ाते दिख रहे है। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक सप्ताह से इलाके में बिजली बार-बार कट जा रही थी। नया ट्रांसफार्मर लगने के बाद भी समस्या बनी हुई थी। फूल, लड्डू भी चढ़ाए गए और अगरबत्ती भी दिखाई लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसके बाद टोटके के तौर पर बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने शराब चढ़ाई तो बिजली आ गई।

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक बिजली मिस्त्री ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़कर अगरबत्ती जलाने के बाद शराब का छिड़काव कर रहा है। छपरा में हुए अनोखे कारनामे को ले तरह-तरह की चर्चा है। लोग शराबबंदी के बीच एक बिजली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा शराब की बोतल से पूजा करते देख आश्चर्यचकित हैं। शराबबंदी के बीच खुलेआम शराब का इस्तेमाल सरकार को चुनौती की तरह देखा जा रहा है। वहीं बिजली कंपनी के अधिकारी भी परेशान हैं।

संबंधित खबरें