DA Image
28 नवंबर, 2020|5:01|IST

अगली स्टोरी

बिहपुर कांड की जांच का चुनाव आयोग ने दिया निर्देश, इंजीनियर की पुलिस पिटाई से हुई थी मौत

भारत निर्वाचन आयोग ने भागलपुर के नवगछिया के बिहपुर में हुई हिंसक घटना की जांच का निर्देश दिया है। आयोग ने भागलपुर की प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। आयोग ने रविवार को निर्देश दिया कि प्रमंडलीय आयुक्त एक सप्ताह के अंदर पूरी घटना की जांचकर अपनी रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को सौंपें। यह जानकारी अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने दी। 

गौरतलब है कि वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार मरहवा गांव निवासी व सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष पाठक उर्फ अप्पू व बिहपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी। आरोप है कि पुलिस के व्यवहार से आक्रोशित आशुतोष पुलिसकर्मी से हाथापाई करने लगे। इससे नाराज पुलिस वालों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी और जीप में बैठाकर थाने ले आयी।

थाना पहुंचे परिजनों ने थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसवालों पर मिलने नहीं देने और हाजत में बंद कर पिटाई करते रहने का आरोप लगाया। युवक के अधमरा होने पर शाम सात बजे छोड़ा गया। खून से लथपथ होने के कारण परिजन उसे एक निजी क्लीनिक में ले गये, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसी दौरान रविवार सुबह इलाज के दौरान आशुतोष पाठक की मौत हो गई थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Election Commission gave instructions to investigate Bihpur case Engineer died due to police beating