DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के कई नेता केंद्र में बन सकते हैं मंत्री, इन नामों की है चर्चा

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद गुरुवार को नरेन्द्र मोदी देश के दुबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। अगर इस दिन कुछ मंत्रियों का भी शपथ हुआ तो बिहार से भी कुछ प्रमुख चेहरे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। भाजपा, जदयू व लोजपा को मिलाकर आठ-नौ नेताओं के नाम संभावित मंत्रियों के तौर पर चर्चा में है।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में बिहार से राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, रामकृपाल यादव, अश्विनी चौबे, उपेन्द्र कुशवाहा मंत्रिमंडल में थे। कुछ दिनों के लिए राजीव प्रताप रूडी भी मंत्रिमंडल में रहे। इस बार भी बिहार से आठ-नौ सांसदों के मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। भाजपा में जिन नेताओं के नामों की चर्चा है, उनमें रविशंकर प्रसाद, आरके सिंह, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे का नाम प्रमुख है। रामकृपाल यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय में से किसी एक को मंत्री बनाने की भी चर्चा है। 

वहीं लोजपा पहले ही साफ कर चुकी है कि इस बार भी पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ही मंत्रिमंडल में रहेंगे। जदयू से संभावित मंत्रियों में आरसीपी सिंह, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, संतोष कुशवाहा, दिनेश चंद्र यादव के नाम की चर्चा है। वैसे जदयू में कौन-कौन मंत्री होंगे, यह पार्टी अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार तय करेंगे। 

प्रवक्ता केसी त्यागी ने बुधवार को दिल्ली में कहा कि जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होगा। लेकिन कौन मंत्री होंगे, इसका निर्णय सीएम नीतीश कुमार करेंगे। मंत्रियों की संख्या और विभाग प्रधानमंत्री तय करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eight nine leader from Bihar can become minister in center government