DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BIHAR: ईद की नमाज में मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआएं

                                                                                                                                                                                    -

1 / 2राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में बुधवार की सुबह ईद की नमाज अदा कर अमन-चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी गई।

2 / 2आरा में ईद की नमाज के बाद गले मिलते मुस्लिम समुदाय के लोग

PreviousNext

राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में बुधवार की सुबह ईद की नमाज अदा कर अमन-चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी गई। बच्चे-बड़े सभी ने ईद की मुबारक बाद देते हुए एक-दूसरे को गले लगाया। दोस्तों, रिश्तेदारों व जान-पहचान वालों से मिलकर लोगों ने ईद की खुशियां मनाई। 

मंगलवार  की रात में चांद दिखने के बाद से ही ईद पर्व के मुबारकबाद देने का दौर शुरू हो गया था। बुधवार  की सुबह नए कपड़े पहनकर हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह मैदान में ईद की विशेष नमाज अदा करने ने पहुंचे। अमन-चैन की दुआ के साथ ही सभी के लिए खुशियों की दुआ मांगने हजारों हाथ उठे।

खगड़िया के ईदगाह मैदान, अलौली जोगिया शरीफ के खानकाह-ए-फ़रिदिया सहित जिले के विभिन्न ईदगाहों में ईद की नमाज अदा कर अमन-चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी गई। जोगिया शरीफ में ईद की नमाज अदा करते हुए हज़रत मोलाना अलहाज बाबु मोहम्मद सईदैन फरिदी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को  आपसी एकता व भाईचारे का संदेश दिया। 

सुबह सात बजे से ही नमाजियों का रेला विभिन्न ईदगाह मैदान ख की ओर आता दिखाई देने लगा। सवा सात बजते-बजते मैदान का अंदरूनी हिस्सा भर गया। 
अलौली में देर से पहुंचे लोग दरगाह की सीढ़ी से लेकर बाहर मदरसा तक चादर व जानमाज बिछाकर नमाज पढ़ते नजर आए। मौलाना सईदैन फरिदी ने नमाज के बाद मुल्क की खुशहाली और तरक्की के लिए दुआ कराई। इंसानों में एक-दूसरे के प्रति मोहब्बत पैदा करने की दुआ भी मांगी गई। दुआ के बाद मौलाना ने खुत्बा पढ़ा। 
खुत्बा खत्म होने के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। 

नमाज से पहले अलौली में हज़रत मोलाना बाबु सईदैन फरिदी ने अपनी तकरीर में रसूल अल्लाह सल्ललाहु अलैहे वसल्लम के जिंदगी के बारे में बताया। लोगों को उनकी सुन्नतों पर अमल करने की ताकीद की। बच्चे-बड़े सभी ने ईद की मुबारक बाद देते हुए एक-दूसरे को गले लगाया। दोस्तों, रिश्तेदारों व जान-पहचान वालों से मिलकर लोगों ने ईद की खुशियां मनाई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eid Prayers sought by blessings of peace in country