ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारधुंध और कोहर का असर, पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंडिंग होने की टाइमिंग बदली; कितने बजे उतरेंगे विमान? जानिए

धुंध और कोहर का असर, पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंडिंग होने की टाइमिंग बदली; कितने बजे उतरेंगे विमान? जानिए

पटना एयरपोर्ट पर विमानों की लेटलतीफी हर दिन हवाई यात्रियों को परेशान कर रही है। लगातार हो रही परेशानी को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर विमानों को सुबह 10 बजे के बाद ही उतारने का फैसला किया गया है।

धुंध और कोहर का असर, पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंडिंग होने की टाइमिंग बदली; कितने बजे उतरेंगे विमान? जानिए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाWed, 29 Nov 2023 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना एयरपोर्ट पर विमानों की लेटलतीफी हर दिन हवाई यात्रियों को परेशान कर रही है। सुबह के वक्त धुंध और कोहरे की वजह से विमान रनवे पर नहीं उतर पा रहे। लगातार हो रही परेशानी को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर विमानों को सुबह 10 बजे के बाद ही उतारने का फैसला किया गया है। बुधवार से यह व्यवस्था शुरू हो गई। यह व्यवस्था तात्कालिक होगी। विमानन कंपनियां यात्रियों को समय परिवर्तन की जानकारी देंगी। हालांकि, नई व्यवस्था से सुबह के विमान विशेष रूप से प्रभावित होंगे। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि कम दृश्यता की वजह से विमानों को हवा में चक्कर न लगाना पड़े, इसीलिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन या विमानन कंपनियों की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। 

18 विमानों के परिचालन में देरी
बुधवार को भी पटना एयरपोर्ट पर पहला विमान दिन में दस बजकर दस मिनट पर उतरा। वहीं कुल नौ जोड़ी यानी 18 विमान लेटलतीफ रहे। स्पाइस जेट का हैदराबाद का विमान साढ़े पांच घंटे से ज्यादा की देरी से उतरा। बता दें कि सुबह 7.45 बजे का इंडिगो का विमान हर दिन सवा दस बजे उतर रहा है, वहीं रात में स्पाइस जेट का विमान पांच से छह घंटे तक की देरी से पटना आ रहा है। 

16 दिसंबर से फिर बदल सकता है समय
संभावित कोहरे को देखते हुए 16 दिसंबर से फिर विमानों का शेड्यूल बदलने की तैयारी है। सूत्रों ने बताया कि 16 दिसंबर से लगभग 12 जोड़ी विमानों को घटाया जा सकता है। इसमें दिल्ली समेत अन्य मार्ग के विमान शामिल हैं। विमानन कंपनियों द्वारा नया शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। 

इन विमानों की लेटलतीफी ने किया परेशान
एसजी 322    हैदराबाद पटना पांच घंटे 25 मिनट    
6ई6485    भुवनेश्वर पटना    एक घंटे    
6ई2043      मुंबई पटना   35 मिनट
एसजी429    मुंबई पटना   पौने छह घंटे
एसजी757    दिल्ली पटना  साढ़े चार घंटे
6ई2214     दिल्ली पटना    एक घंटे     
यूके715     दिल्ली पटना विस्तारा  19 मिनट
6ई6451     बेंगलुरु पटना     आधे घंटे
एसजी531    बेंगलुरु पटना    50 मिनट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें