ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोहरे का असर, पटना और दरभंगा एयरपोर्ट से कुल 24 उड़ाने रद्द; परेशान हुए यात्री

कोहरे का असर, पटना और दरभंगा एयरपोर्ट से कुल 24 उड़ाने रद्द; परेशान हुए यात्री

घने कोहरे से एक ओर जहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर इसका असर रेलवे और विमान सेवाओं पर भी पड़ रहा है। पटना और दरभंगा एयरपोर्ट से बुधवार को कुल 24 उड़ानें रद्द रहीं।

कोहरे का असर, पटना और दरभंगा एयरपोर्ट से कुल 24 उड़ाने रद्द; परेशान हुए यात्री
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटना दरभंगाWed, 17 Jan 2024 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कोहरे के चलते विमानों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को 12 उड़ाने रद्द रहीं। दिल्ली के मौसम का असर पटना सहित देश भर की उड़ानों पर पड़ रहा है। डीजीसीए के विशेष निर्देश के बाद तीन घंटे से अधिक संभावित देरी वाले उड़ान रद्द किए जा रहे हैं। पटना से रद्द उड़ानों में दिल्ली, मुम्बई और बंगलुरू की फ्लाइट शामिल है। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से भी सभी 12 उड़ानों का परिचालन लगातार तीसरे दिन ठप रहा। सुबह करीब 12 बजे धूप खिलने के बावजूद एक भी विमान दरभंगा एयरपोर्ट नहीं पहुंचा। इस वजह से मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता से आने व यहां से जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

वहीं कोहरे का असर रेलवे पर भी देखने को मिला। मंगलवार को दिल्ली-राजेंद्र नगर तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति, विक्रमशिला एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस सहित 20 ट्रेनें घंटों की देरी पटना जंक्शन पहुंची। वहीं 12506 नॉर्थ ईस्ट रद्द रही। 12310 राजधानी तेजस 13.30 घंटे की देरी से शाम 624 बजे पटना जंक्शन पहुंची। 12394 संपूर्ण क्रांति 12 घंटे की देरी से लगभग शाम 740 बजे पटना जंक्शन पहुंची।

पटना में अधिकतम पारा गिरने से कनकनी बढ़ी
पटना में अधिकतम तापमान में कमी आने के कारण शीतलहर जैसी स्थिति बनी रही। दिन में धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को कनकनी का एहसास हो रहा था। मौसम विभाग के अनुसार पटना के अधिकतम में 3.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। इसी कारण दिन में लोगों को हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड का एहसास हो रहा था। कड़ाके की ठंड पड़ने के कारण कई जगहों पर दुकान के आगे लोग अलाव जलाए हुए थे। जहां आसपास के दुकानदारों के साथ ही कई राजगीर भी जमा थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें