ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशिक्षा विभाग और राजभवन के बीच तकरार बढ़ी, केके पाठक ने 28 फरवरी को बुलाई कुलपतियों की बैठक

शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच तकरार बढ़ी, केके पाठक ने 28 फरवरी को बुलाई कुलपतियों की बैठक

राजभवन ने शिक्षा विभाग के प्रशिक्षण में कुलपतियों के जाने पर रोक लगा दी। इसके बाद केके पाठक ने कुलपतियों और कुलसचिवों की बैठक बुला दी है।

शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच तकरार बढ़ी, केके पाठक ने 28 फरवरी को बुलाई कुलपतियों की बैठक
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 21 Feb 2024 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच तकरार बढ़ गई है। विश्वविद्यालय अधिकारियों के शिक्षा विभाग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने से रोक के तीन दिन बाद ही विभाग ने कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक 28 फरवरी को बुलाई है। बैठक विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की अध्यक्षता में विभागीय सभागार में होगी। विभाग ने विश्वविद्यालयों को भेजे पत्र में कहा है कि बैठक में विलंबित परीक्षाओं के साथ-साथ अन्य सत्रों की समय पर परीक्षा आयोजित करने की समीक्षा होगी। इसको लेकर उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी ने कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों को पत्र भेजा है। 

विभाग की ओर से कुलपतियों और विश्वविद्यालयों के अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाने के नए निर्देश पर शिक्षा जगत में फिर चर्चा शुरू हो गयी है। इसका कारण यह है कि तीन दिनों पहले ही राजभवन ने आदेश जारी कर कुलपतियों को विभाग के प्रशिक्षण में आने पर रोक लगाई थी। इसी बीच विभाग का फिर से कुलपतियों को बुलाने का फरमान जारी हुआ है। शिक्षा विभाग की तरफ से 2 और 3 मार्च को आयोजित होने वाले उन्मुखीकरण कार्यक्रम (प्रशिक्षण) में विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों के भाग लेने पर राजभवन ने रोक लगाई। 

केके पाठक के विभाग और राजभवन में फिर तकरार, राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी को दिया यह निर्देश

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चौंग्थू ने पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव इस संबंध में पत्र लिखा है। साथ ही इस पत्र की प्रतिलिपि सभी विश्वविद्यालयों को भेजी गई है। प्रधान सचिव ने पत्र में लिखा है कि राज्यपाल सह कुलाधिपति की तरफ से इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति प्रदान नहीं की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें