DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईडी ने नक्सली विनय यादव की 77 लाख की संपत्ति जब्त की

ED

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज कहा कि उसने धनशोधन रोधी कानून के तहत बिहार के एक माओवादी नेता की 77 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की। माओवादी नेता ने कथित रूप से उगाही जैसी आपराधिक गतिविधियों से धन जमा करने के बाद अपने दामाद के परिवार के बैंक खातों में 40 लाख रुपये डाले थे।
एजेंसी की ओर से कहा गया कि उसने भाकपा (माओवादी) की बिहार क्षेत्रीय समिति के एक कुख्यात शीर्ष कमांडर और सक्रिय सदस्य विनय यादव उर्फ कमल जी एवं उसके परिवार की संपत्ति कुर्क करने के लिए धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया। यादव बिहार के औरंगाबाद जिले के देवरा गांव का रहने वाला है और उसके कम से कम पांच और नाम हैं जैसे किसलय जी और गुरू जी।

ईडी ने एक बयान में कहा कि उसने यादव के परिवार और उसके दामाद के परिवार के नाम वाले छह भूखंड (औरंगाबाद जिले में), तीन बसें, एक अर्थ मूवर मशीन, एक बोलेरो एसयूवी, एक मिनी वैन, सावधि जमा राशि और सात बैंक खाते कुर्क किए। एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि यादव ने 'अपराध से अर्जित की गई आय अपनी पत्नी एस देवी, अपने दामाद प्रेम कुमार और पिता सरयू यादव को हस्तांतरित किया। 

ईडी ने कहा कि यादव ने दामाद प्रेम कुमार एवं पिता सरयू यादव के बैंक खाते में करीब 40 लाख रुपये नकद जमा कराए थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नक्सली नेता गलत तरीके से अर्जित की गई अपनी संपत्ति अपनी बेटी के परिवार की समृद्धि के लिए उन्हें हस्तांतरित कर रहा था। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ED seized assets worth Rs 77 lakhs of Naxalite Vinay Yadav