ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू और तेजस्वी से पूछताछ के बाद ED टीम राबड़ी आवास पहुंची, हलचल तेज; आरजेडी नेता भी जुटे

लालू और तेजस्वी से पूछताछ के बाद ED टीम राबड़ी आवास पहुंची, हलचल तेज; आरजेडी नेता भी जुटे

बुधवार की शाम ईडी की टीम राबड़ी आवास पर पहुंची। राबड़ी आवास पर ईडी के टीम के पहुंचने की खबर मिलते ही हलचल मच गई। इस दौरान आरजेडी के कई नेता भी राबड़ी आवास पर पहुंच चुके हैं।

लालू और तेजस्वी से पूछताछ के बाद ED टीम राबड़ी आवास पहुंची, हलचल तेज; आरजेडी नेता भी जुटे
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 31 Jan 2024 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी की एक टीम पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आ‌वास बुधवार की दोपहर को पहुंची। इस टीम ने आवास में मौजूद लालू प्रसाद के परिवार के एक नजदीकी को बंद लिफाफा में रखे इस नोटिस को थमाया। यह टीम बमुश्किल 8 से 10 मिनट यहां रुकी। सिर्फ अधिकारी ही आवास के अंदर गए जबकि एक अधिकारी बाहर गाड़ी में ही बैठे थे। इसके अंदर क्या लिखा है, इसकी सटीक जानकारी किसी को नहीं है। बता दें कि सोमवार को रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव से ईडी की विशेष टीम में पटना के दफ्तर में करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। अगले ही दिन मंगलवार को राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू के बेटे तेजस्वी यादव से भी ईडी के अधिकारियों ने आठ घंटे तक पूछताछ की।

इस बीच यह कयास लगाए जा रहे हैं कि 9 फरवरी 2024 को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती, हेमा यादव के अलावा अमित कातयाल एवं ह्रदयानंद चौधरी को नोटिस देकर पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में बुलाया गया है। इन सभी को निर्धारित समय पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इन सभी से रेलवे में हुई जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में पूछताछ होनी है।

इसके अलावा एक कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में ही 29 जनवरी को तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और 30 जनवरी को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव से पटना स्थित जोनल कार्यालय में कई घंटों तक पूछताछ की गई थी। इससे संबंधित कुछ मामलों में कागजी प्रक्रिया पूरी करने से संबंधित कागजात भी थमाए गए हैं। इस मामले की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है।  

9 को होगी नामजद अभियुक्तों से पूछताछ
इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी सांसद मीसा भारती, हेमा यादव के अलावा इनके सीए अमित कातयाल और जमीन देकर रेलवे में नौकरी पाने वाले ह्रदयानंद चौधरी समेत 7 लोग शामिल हैं। इन सभी नामजद अभियुक्तों को 9 फरवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली ईडी मुख्यालय में बुलाया गया है।

आय के साधन, महीने की आमदनी के बारे में तेजस्वी से ईडी ने पूछा
तेजस्वी से पूछा गया कि वर्तमान में उनकी आय का साधन क्या है। महीने की आमदनी कितनी है। जब वे नाबालिग थे, निजी कंपनी मेसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक मंडल में कैसे शामिल हो गए। उनके बालिग होने पर भी वे इस कंपनी में बने रहे। वे बताएं कि यह कंपनी क्या काम करती है, इसका सालाना टर्नओवर 4 करोड़ के आसपास होते हुए भी इसका कार्यालय दिल्ली के पॉश फ्रेंड्स कॉलोनी में कैसे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें