ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना में लू के चलते 30 अप्रैल तक स्कूल टाइमिंग बदली, DM ने जारी किया आदेश, कल से लागू होगा

पटना में लू के चलते 30 अप्रैल तक स्कूल टाइमिंग बदली, DM ने जारी किया आदेश, कल से लागू होगा

बिहार में जारी भीषण गर्मी और लू के चलते पटना के जिलाधिकारी ने 30 अप्रैल तक स्कूल का समय बदलने का आदेश दिया है। जो कल से लागू होगा। शहर में साढ़े 11 से शाम 4 बजे तक स्कूल नहीं चलेंगे।

पटना में लू के चलते 30 अप्रैल तक स्कूल टाइमिंग बदली, DM ने जारी किया आदेश, कल से लागू होगा
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 19 Apr 2024 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में जारी भीषण गर्मी और लू के चलते पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शहर के सभी स्कूलों का समय बदलने का आदेश दिया है।  30 अप्रैल तक कल यानी शनिवार से सुबह साढ़े 11 बजे से शाम 4 बजे तक शहर में कोई स्कूल नहीं खुलेगा। 20 अप्रैल यानी कल से ये आदेश लालू होगा। आपको बता दें इन दिनों राजधानी पटना का तापमान 40 डिग्री पहुंच गया है। वहीं लू जैसे हालात बन गए है। जिसके चलते बच्चो के स्वास्थ्य को देखते हुए पटना डीएम ने 30 अप्रैल तक नई व्यवस्था प्रभावी होगी।

पटना समेत राज्य के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म पछुआ भी चलने के भी आसार हैं। वहीं मौसम विभाग ने गर्मी से बचने के लिए छाते का इस्तेमाल करने और सूती कपड़े पहनकर घरों से बाहर निकलने की अपील की है। साथ ही खीरा, ककड़ी, तरबूज आदि का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की भी सलाह दी गई है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता, वैसे-वैसे गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें