ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना संक्रमित मिलने के बाद पटना के 24 मोहल्ले हुए थे सील, अब आजाद होंगे ये 7 इलाके

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पटना के 24 मोहल्ले हुए थे सील, अब आजाद होंगे ये 7 इलाके

पटना के सात मोहल्लों को बहुत जल्द ही प्रतिबंधों से आजादी मिल सकती है। खाजपुरा सहित शहर में कई ऐसे कंटेनमेंट जोन हैं, जहां के लोगों को अब बड़ी राहत मिल जाएगी। इन मोहल्लों में आखिरी मरीज मिलने के 28 दिन...

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पटना के 24 मोहल्ले हुए थे सील, अब आजाद होंगे ये 7 इलाके
पटना । स्मार्ट रिपोर्टरFri, 29 May 2020 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना के सात मोहल्लों को बहुत जल्द ही प्रतिबंधों से आजादी मिल सकती है। खाजपुरा सहित शहर में कई ऐसे कंटेनमेंट जोन हैं, जहां के लोगों को अब बड़ी राहत मिल जाएगी। इन मोहल्लों में आखिरी मरीज मिलने के 28 दिन पूरे होने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर मंथन कर रही है। सूची तैयार होने के साथ मोहल्ले की पड़ताल के बाद जिला प्रशासन का निर्देश मिल सकता है। खाजपुरा समेत सात कंटेनमेंट जोन के लोगों को काफी दिनों बाद अब राहत की उम्मीद है। इन क्षेत्रों में हाल के दिनों में कोई नया कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। कई ऐसे भी कंटेनमेंट जोन हैं, जिनकी समय सीमा पूरी होने वाली है। अब इन आधा दर्जन से अधिक क्षेत्रों में  कोई अन्य मरीज नहीं मिले हैं। इसे लेकर समीक्षा चल रही है। बहुत जल्द इन इलाकों से भी पाबंदियां हटा दी जाएंगी। डीएम कुमार रवि ने हाल ही में कई कंटेनमेंट जोन को खत्म भी किया है।

खाजपुरा से लेकर पटना सिटी इलाके तक कंटेनमेंट जोन
- खाजपुरा बिचली गली को 18 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। यहां 1290 लोग प्रभावित हुए। रुपसपुर धनौत में  22 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बना। इसमें 236 लोग प्रभावित हुए। नौबतपुर में 28 अप्रैल को शुभ कुंडा को सील किया गया। यहां 800 प्रभावित हुए। 

- राजाबाजार के चाणक्यपुरी में 27 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बना, जिसमें 65 लोग प्रभावित हुए। यहीं के  अशोक टावर के सामने 27 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया, इसमें भी 40 लोग प्रभावित हुए।

- फुलवारीशरीफ की बिरला कॉलोनी में 28 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बनाया, गया जिसमें लगभग 360 लोग प्रभावित हुए। न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के रोड नंबर एक को 27 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया इसमें लगभग 210 लोग प्रभावित हुए।

पटना में कोरोना के 15 नए मामले
गुरुवार को पटना में कोरोना के 15 नए मामले आए हैं। इसमें धनरुआ में 10 प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि वह हाल ही में देश के हॉट स्पॉट दिल्ली-मुम्बई से आए थे। इसके अलावा छोटी पहाड़ी से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कुम्हरार में भी एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। रुपसपुर और बिक्रम में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। बताया जा रहा है कि हाल ही में दिल्ली से आए एक युवक में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। 

कई कंटेनमेंट जोन ऐसे हैं, जहां नए मरीज नहीं मिले हैं। ऐसे आधा दर्जन से अधिक कंटेनमेंट जोन को बहुत जल्द खोलने की तैयारी चल रही है। इसमें शहर का खाजपुरा भी शामिल हैं। 
- डॉ राज किशोर चौधरी, सिविल सर्जन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें