ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनवादा में अस्पताल परिसर से शराब के नशे में धुत चिकित्सा प्रभारी गिरफ्तार

नवादा में अस्पताल परिसर से शराब के नशे में धुत चिकित्सा प्रभारी गिरफ्तार

नवादा सदर प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी सह केन्द्रीय औषधि भंडार के प्रभारी डॉ. अशोक प्रसाद को पुलिस ने शराब के नशे की हालत में सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) से गिरफ्तार कर लिया। घटना गुरुवार...

नवादा में अस्पताल परिसर से शराब के नशे में धुत चिकित्सा प्रभारी गिरफ्तार
नवादा। हिंदुस्तान टीमThu, 20 Feb 2020 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा सदर प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी सह केन्द्रीय औषधि भंडार के प्रभारी डॉ. अशोक प्रसाद को पुलिस ने शराब के नशे की हालत में सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) से गिरफ्तार कर लिया। घटना गुरुवार दोपहर बाद करीब तीन बजे की बतायी जाती है। गुप्त सूचना पर पहुंची पुलिस ने डाक्टर को पीएचसी स्थित कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। घटना के वक्त वह कार्यालय में कुछ दस्तावेज की जांच कर रहे थे। 
डॉ. अशोक प्रसाद मूलत: नालंदा जिले के राजगीर थाने के नोनही गांव के रामलखन प्रसाद के पुत्र बताये जाते हैं। वह नवादा में पिछले तीन वर्षों से नवादा पीएचसी प्रभारी के अलावा सदर अस्पताल के केन्द्रीय औषधि भंडार के प्रभारी के पद पर पदस्थापित थे। पुलिस को पीएचसी के भीतर डाक्टर समेत तीन कर्मियों के शराब पीने की सूचना मिली थी, परंतु नगर थाने के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जब पुलिस वहां पहुंची तो महज डॉक्टर कार्यालय में पाये गये। तलाशी के दौरान पीएचसी में शराब की बोतल अथवा कोई अन्य आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। 

जांच में पाया गया अल्कोहल
शराब के नशे में होने के शक पर पुलिस डॉक्टर को लेकर नगर थाना पहुंची। नगर थाने में ब्रेथ एनालाइजर से जांच में उनके शरीर में अल्कोहल की मात्रा पाये जाने की पुष्टि के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक उनके शरीर में 36 मिलीग्राम अल्कोहल पाया गया। नवादा नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गयी। जांच में उनके शरीर में पर्याप्त अल्कोहल की मात्रा पायी गयी। उनके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। बता दें कि इससे पूर्व 14 फरवरी की शाम नवादा कलेक्ट्रेट में कार्यरत एक सरकारी कर्मी कलेक्ट्रेट गेट के समीप शराब पीते गिरफ्तार कर लिया गया था। कर्मी जिला नजारत शाखा में अनुसेवक के पद पर कार्यरत था। घटना के वक्त वह कलेक्ट्रेट के जेनरेटर ऑपरेटर व एक अन्य के साथ शराब पी रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें