DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पश्चिमी चंपारण में डबल मर्डरः चाकू मारकर दो भाइयों की हत्या, कई लोग घायल, जमीन विवाद में वारदात
बिहार

पश्चिमी चंपारण में डबल मर्डरः चाकू मारकर दो भाइयों की हत्या, कई लोग घायल, जमीन विवाद में वारदात

नवलपुर शनिचरी(पश्चिम चंपारण)। एस एप्रPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 13 Oct 2021 08:59 PM
पश्चिमी चंपारण में डबल मर्डरः चाकू मारकर दो भाइयों की हत्या, कई लोग घायल, जमीन विवाद में वारदात

योगापट्टी की दरवलिया पंचायत के पडरौन गांव में बुधवार दोपहर घर बनाने को लेकर हुए विवाद में सहोदर भाई परसन मुखिया (55) व रामायण मुखिया (45) की हत्या चाकू मार कर दी गई। वहीं जंगबहादुर मुखिया (40) उनके पुत्र चंदू मुखिया (25), मृतक परसन मुखिया के तीन पुत्रों किसान मुखिया (28), सुनील मुखिया (32) तथा वीरेंद्र मुखिया (35) को खदेड़ कर चाकू से घायल कर दिया। घायलों को जीएमसीएच लाया गया। जहां चिकित्सकों ने जंगबहादुर को गंभीर स्थिति में पटना रेफर कर दिया है। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने बताया कि परसन मुखिया व रामायण मुखिया की मौत हुई है। 

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया गया है। दोहरे हत्याकांड में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। इस मामले में पीड़ित पक्ष के बयान पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। मृतक रामायण मुखिया के पुत्र अवधेश कुमार ने बताया कि मेरे गांव के चांदमल मुखिया, राजकुमार मुखिया व अन्य लोगों से जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा था।

दोपहर में परिवार के सभी लोग दरवाजे पर बैठे थे। तभी विपक्षी लोग हरवा हथियार से लैस होकर दरवाजे पर आ गए। अचानक उनलोगों ने चाकू, बरछी आदि से हमला बोल दिया। मेरे पिता रामायण मुखिया व चाचा परसन मुखिया को आरोपियों ने चाकू से गोदकर घटनास्थल पर ही मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद परिवार के पांच सदस्यों पर हमला किया। सबलोग जान बचाने के लिए भागने लगे तो हमलावरों ने पीछा कर उन्हें भी चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

घटना की जानकारी मिलने पर सदर एसडीपीओ मुकुल परमल पांडेय, सर्किल इंस्पेक्टर राजीव कुमार,थाना प्रभारी अमित कुमार, दारोगा अजय कुमार सिंह, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह, सीओ प्रियव्रत कुमार मौके पर पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया गया। एसडीपीओ ने मृतकों के परिजनों से मामले की जानकारी ली। उसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए सात लोगों को हिरासत में ले लिया गया। 

संबंधित खबरें