DA Image
14 जुलाई, 2020|6:15|IST

अगली स्टोरी

'डबल इंजन' वाली सरकार फैलाती है नफरत : तेजस्वी यादव

tejashwi yadav  rjd leader

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को कहा कि केंद्र और राज्य की 'डबल इंजन' वाली सरकार नफरत, भेदभाव फैलाने वाली सरकार है। 

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजद जनता की आशा और आकांक्षाएं पूरी करने के लिए केंद्र और राज्य की भ्रष्टाचार, नफरत, भेदभाव को बढ़ावा देने वाली अहंकारी सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क से सांसद तक लड़ाई लड़ेगा। 

तेजस्वी ने कहा कि राजद गरीब और अभिवंचित वगोर्ं को न केवल सामाजिक न्याय दिलाएगा, बल्कि डबल इंजन वाली सरकार को उखाड़ फेंकेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सामाजिक तानेबाने को बिगाड़ रही है, नफरत को बढ़ावा दे रही है। अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। आए दिन राज्य में अपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। हत्या, दुष्कर्म, जिंदा जलाने, लूट, चोरी, डकैती की घटना आम हो गई हैं।

तेजस्वी ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री को परामर्श दिया था कि हरियाली यात्रा के पहले अपराध और बेरोजगारी दूर करने के लिए यात्रा करते तो इसका लाभ जनता को मिलता। बिहार बेरोजगारों का केंद्र बन गया है। राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि बैठक में 10 विषयों पर प्रस्ताव पारित किए गए और उन पर गहन चर्चा हुई। कल (मंगलवार) को राजद का खुला अधिवेशन होगा। इन प्रस्तावों पर आम लोगों की भी स्वीकृति ली जाएगी। राजद अपने इन प्रस्तावों को अपनी नीति बनाएगा और सख्ती से अपनी नीति पर अमल कर सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेगा।

बैठक की अध्यक्षता राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने किया। बैठक में पार्टी नेता कमरे आलम, रामचंद्र पूर्वे, चितरंजन गगन, शिवानंद तिवारी, आलोक कुमार मेहता, उदयनारायण चौधरी, प्रोफेसर चंद्रशेखर, भाई वीरेंद्र और मृत्युंजय तिवारी सहित कई नेताओं ने भाग लिया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Double engine government spreads hatred says Tejashwi Yadav