ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में आसमान से बरसी आफत; ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत, बक्सर में 3 ने तोड़ा दम

बिहार में आसमान से बरसी आफत; ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत, बक्सर में 3 ने तोड़ा दम

बिहार में मानसून की एंट्री के साथ ही प्राकृतिक आपदा की घटना भी सामने आ रही हैं। राज्य में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं बक्सर में सबसे ज्यादा 3 लोगों की जान चली गई।

बिहार में आसमान से बरसी आफत; ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत, बक्सर में 3 ने तोड़ा दम
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,बक्सरMon, 24 Jun 2024 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में मानसून की एंट्री के साथ ही आसमानी आफत भी गिर रही है। सोमवार को अलग-अलग हिस्सों में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत बक्सर में हुई है। वहीं नोखा में एक शख्स की मौत हो गई। मौसम विभाग ने भी उत्तर बिहार के कुछ जगहों पर थंडरस्टॉर्म की गतिविधियां होने के कारण गरज व चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए थे। और अलर्ट भी जारी किया था।

बक्सर के सोनवर्षा ओपी के अलग-अलग गांवों में ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। मृतकों की पहचान सारा गांव निवासी मिथिलेश साह का पुत्र प्रिंस कुमार ( 12 वर्ष ) और  धर्म देव राम का पुत्र अंगद कुमार ( 19 वर्ष )  तथा अमेहता गांव निवासी संतोष यादव का पुत्र अंकित कुमार ( 9 वर्ष ) के रूप में हुई है।

वहीं नोखा थाना क्षेत्र के ठेकही बलीरामपुर गांव में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि सोमवार की दोपहर गांव में मेघ गर्जन के साथ ठनका गिर पड़ा। घर के बाहर ही अपनी नाली में जल जमाव की सफाई कर रहे आरबी सिंह उसके चपेट में आकर घायल हो गए। उन्हें गंभीर अवस्था में नोखा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। सासाराम में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। 

मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर बिहार के साथ ही दक्षिण-पूर्व भाग के कुछ स्थानों पर गरज व चमक के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। वहीं पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि बुधवार को राज्य के अधिकतर जिलों के कुछ स्थानों पर गरज, चमक और आंधी के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।