ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार आने वाला था धीरज साहू का काला धन, 2000 करोड़ से अधिक निकलेंगे; गिरिराज सिंह का बड़ा दावा

बिहार आने वाला था धीरज साहू का काला धन, 2000 करोड़ से अधिक निकलेंगे; गिरिराज सिंह का बड़ा दावा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर IT की छापेमारी का मामला पूरे देश में सुर्खियों में हैं। गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। दावा किया है कि कुछ पैसे बिहार आने वाले थे।

बिहार आने वाला था धीरज साहू का काला धन, 2000 करोड़ से अधिक निकलेंगे; गिरिराज सिंह का बड़ा दावा
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाMon, 11 Dec 2023 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से 300 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी से देश की सियासत में हलचल मचा हुआ है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की करवाई अभी जारी है। माना जा रहा है कि 350 करोड़ से ज्यादा नगद का खुलासा अभी तक हो चुका है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इसे लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि ये पैसे कांग्रेस के पास जाने वाले थे जिनमें से कुछ पैसे बिहार भेजना था। उन्होंने यह भी दावा किया है कि अभी तक मात्र 300 करोड़ जप्त हुए हैं, उनके पास दो-चार हजार करोड़ रखे होंगे। रविवार को उन्होंने इतने पैसों की बरामगदी पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल पूछा था।

धीरज साहू के आवास और कंपनी के ठिकानों पर आज सोमवार को छठे दिन  कार्रवाई चल रही है। आयकर विभाग की टीम जुटी हुई है। वहां से जो दस्तावेज मिले हैं उनकी जांच चल रही है और सीजर लिस्ट बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि धीरज साहू को अब समन जारी कर बुलाया जाएगा और उनसे पैसों का हिसाब मांगा जाएगा। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के अन्य दल इस कैश खुलासा कांड को लेकर कांग्रेस पर चोट कर रहे हैं। 

इस बीच सोमवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि भले ही अभी तक 300 करोड़ मिले हैं लेकिन, उनके पास  दो-चार हजार करोड़ होंगे। पैसे के बल पर कांग्रेस पार्टी सोच रही है कि नरेंद्र मोदी को हरा देगी तो वह समझ ले कि ऐसा कभी नहीं हो सकता। गिरिराज सिंह ने दावा किया है कि ये पैसे कांग्रेस के पास ही जाने वाले थे।  इनमें से कुछ रुपए बिहार भी जाने वाले थे जिनका आगामी चुनाव का समय उपयोग किया जाता।

इससे पहले रविवार को गिरिराज सिंह ने इसे लेकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा। बेगूसराय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यह बताना चाहिए कि धीरज साहू के पैसे कहां जा रहे थे?  क्या इन पैसों का उपयोग पीएम मोदी को हराने के लिए किया जाना था? उधर कांग्रेस पार्टी के नेता बता रहे हैं कि यह धीरज साहू का व्यक्तिगत मामला है। उनके कैश से पार्टी का कुछ भी लेना देना नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें