DA Image
24 नवंबर, 2020|12:07|IST

अगली स्टोरी

बिहार के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जब सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती को बताई थी उसकी 'औकात'

sushant case  cbi  bihar dgp gupteswar pandey  rhea chakraborty

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया है। बिहार विधान सभा चुनाव से ऐन पहले वीआरएस लेकर वे एक बार फिर से प्रदेश की सामाजिक और राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं में आ गए। इस बार अटकलें उनके बक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर की लगाई जा रही हैं।

डीजीपी पांडेय अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। देश के हाईप्रोफाइल केस और बहुचर्चित बॉलीवुड अभिनेता और पटना निवासी सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मर्डर मिस्ट्री में भी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय चर्चा में रहे थे। इस केस को हैंडल करने के लिए जहां उन्हें तारीफें मिलीं वहीं एक प्रकरण में वे सोशल मीडिया में ट्रोल भी हो गए थे। 

दरअसल सुशांत केस में मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर दिये बयान पर वे सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए थे। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफों के पुल बांधने पर उनकी राजनीतिक हलकों में आलोचना भी की गई थी।

सुशांत केस में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रिया की कथित टिप्पणी पर भड़के डीजीपी ने कहा था कि- 'रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने की'। डीजीपी के इस बात पर जहां उन्हें कई लोगों का समर्थन मिला था वहीं उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था।

 

हालांकि  बाद में उन्होंने औकात वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि औकात (Aukat) का अंग्रेजी में मतलब 'कद' (stature) से है। और रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) का ऐसा कद नहीं है कि वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कोई कमेंट कर सके। कहा कि उसे नहीं भूलना चाहिए कि वह सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput case) में नामजद आरोपी है। जो केस मेरे पास था और अब सीबीआई के पास है।

 

डीजीपी ने तब कहा था कि अगर कोई राजनीतिक नेता बिहार के सीएम पर टिप्पणी करता है तो मैं इस पर टिप्पणी करने वाला कोई नहीं हूं। लेकिन अगर कोई आरोपी बिहार के सीएम पर कुछ बेबुनियाद टिप्पणी करता है तो यह आपत्तिजनक है। रिया चक्रवर्ती की टिप्पणी अनुचित थी उसे अपनी लड़ाई कानूनी रूप से लड़नी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DGP Gupteshwar Pandey in discussions after taking VRS: know what happened when they said that Bihar ke mukhyamantri pe comment karne ki aukaat Rhea Chakraborty ki nahi hai