ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारदेवेश चंद्र ठाकुर का यादव-मुसलमान वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- न किसी को रोका, न काम को मना किया

देवेश चंद्र ठाकुर का यादव-मुसलमान वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- न किसी को रोका, न काम को मना किया

यादव मुसलमान पर दिए गए विवादित बयान पर सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने सफाई देते हुए कहा कि मुझे किसी से धर्म निरपेक्षता का सर्टिफिकेट नहीं लेना, मैं जातिवाद से उठकर काम किया।

देवेश चंद्र ठाकुर का यादव-मुसलमान वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- न किसी को रोका, न काम को मना किया
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 19 Jun 2024 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने यादव-मुसलमान पर दिए गए अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि सीतामढ़ी क्षेत्र के लोगों को उनकी धर्मनिरपेक्षता के बारे में मालूम है। हमेशा जातिवाद से उठकर काम किया है। न तो किसी को आने से रोका है, और न ही किसी के काम को मना किया है। फिर चाहे वो किसी भी जाति-धर्म का हो। दरअसल 17 जून के एक वीडियो में देवेश ठाकुर ये कहते नजर आए थे कि उन्होने यादव और मुसलमान के बहुत सारे काम किए लेकिन इन लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिया। अगर ये मेरे पास आएंगे तो उनका स्वागत है, उनको चाय-मिठाई तो दूंगा लेकिन उनके काम नहीं करूंगा।

सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि मुझे दूसरी पार्टी के नेताओं से धर्मनिरपेक्षता का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। सीतामढ़ी क्षेत्र के सारे लोग फिर वो किसी भी समाज और धर्म के हों, जिन्होने बीते 20-25 साल से मेरा काम देखा हैं। वो अच्छी तरह जानते हैं कि जातिवाद से ऊपर उठकर मैंने काम किया है, और आगे भी करूंगा। हर धर्म के लोगों ने मेरी धर्मनिरपेक्षता देखी है।  मैंने न किसी को आने से रोका है, न किसी के काम को मना किया है। 

देवेश ठाकुर के यादव-मुसलमान पर दिए गए बयान पर जेडीयू में ही मतभेद दिखे थे। पार्टी कई नेताओं ने उनके बयान पर असहमति जताई थी। जिसमें केसी त्यागी भी शामिल हैं। वहीं पूर्व सांसद अशफाक करीम ने सांसद देवेश चंद्र ठाकुर पर मुसलमान समाज को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। और कहा कि उन्हें मुस्लिम समाज से माफी मांगनी चाहिए। 

यह भी पढ़िए- देवेश चंद्र ठाकुर के यादव-मुसलमान बयान के बाद गिरिराज सिंह बोले- धोखेबाजों का काम नहीं करूंगा

वहीं इससे पहले बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने देवेश चंद्र के बयान का समर्थन किया था। और कहा कि मैं भी वो पीड़ा महसूस कर रहा हूं। और मैं भी धोखेबाज लोगों का काम करने के पक्ष में नहीं हूं। राज्य और केंद्र सरकार जब योजना देने में किसी से भेदभाव नहीं करती। वहीं, लोग भी योजनाओं का लाभ लेते समय भेदभाव नहीं करते हैं तो उन्हें वोट देने में भी अपनी संकीर्ण मानसिकता को छोड़ना चाहिए।