ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमां राबड़ी ने तेजप्रताप को किया कई बार फोन, फिर भी नहीं की बात

मां राबड़ी ने तेजप्रताप को किया कई बार फोन, फिर भी नहीं की बात

लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के नए कदम से सकते में आए परिवार में उनके मान मनौव्वल को कोशिशें शनिवार को भी जोरशोर से चलती रहीं। गौरतलब है कि तेज ने अपनी नवब्याहता पत्नी ऐश्वर्या राय से...

मां राबड़ी ने तेजप्रताप को किया कई बार फोन, फिर भी नहीं की बात
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Sun, 04 Nov 2018 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के नए कदम से सकते में आए परिवार में उनके मान मनौव्वल को कोशिशें शनिवार को भी जोरशोर से चलती रहीं। गौरतलब है कि तेज ने अपनी नवब्याहता पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक को लेकर गुरुवार को अदालत में तलाक की अर्जी दाखिल की है। मात्र पांच माह पहले तेज का हाथ थामने वाली ऐश्वर्या बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पौत्री और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। चंद्रिका राय शनिवार को भी राबड़ी आवास गए। उनके साथ ही इस समस्या को सुलझाने के लिए दोनों परिवारों के अन्य रिश्तेदारों के आने का सिलसिला जारी रहा। तेज की बड़ी बहन मीसा भारती भी वहां मौजूद रहीं। 

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम तेजप्रताप-ऐश्वर्य तलाक का मामल मीडिया में आने के बाद दोनों परिवार अचम्भित रहा गया। राबड़ी देवी ने तेजप्रताप से फोन से बार-बार संपर्क की कोशिश की, लेकिन असफल रही। इसके बाद उन्होंने तेज के साथ रहने वाले उनके दो दोस्तों को बुलाकर वकील से भेंट करने से लेकर तलाक के कागजात तैयार कराने इत्यादि की जानकारी ली। यह भी बताया गया कि परिवार के लोगों ने उन दोनों को जमकर फटकार लगायी। हालांकि शनिवार को तेजप्रताप गया से रांची के लिए रवाना हुए, लेकिन परिवार के लोग उनसे संपर्क साधने और समझाने की कोशिशों में लगे रहे। 

तेजस्वी के रुख से राजद में चर्चा तेज 
ऐन लोकसभा चुनाव के विधायक तेज प्रताप के इस कदम से न सिर्फ लालू परिवार बल्कि राजद के दायरे में भी चर्चा तेज हो गई है। उनका मानना है कि इस मुद्दे से बैठे बैठाए विपक्ष को घेरने का मौका मिल गया है। तेजप्रताप द्वारा निकट संबंधियों पर लगाए गए आरोपों से भी कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गयी है। इस पूरे प्रकरण पर कार्यकर्ता दबी जुबान में पार्टी को हो रहे नुकसान पर चिंता जता रहे हैं। हालांकि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तेजप्रताप यादव से जुड़ा विवाद पारिवारिक है। इसे बातचीत से सुलझा लिया जाएगा। वहीं, प्रदेश राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने तो तलाक के कागजात को ही फर्जी करार दे दिया और कहा कि समस्या सुलझा ली जाएगी।

राजनीतिक फायदे के लिए दबाव में कराई गई एश्वर्या से शादी-तेज प्रताप

परिवार के अंदर भाइयों में भी रहा है मतभेद 
तेज प्रताप की छोटे भाई और नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ भी अनबन की खबरें यदा-कदा आती रही हैं। कुछ दिनों पहले बक्सर के एक नेता को लेकर राजद के अंदर विवाद खड़ा हो गया था, जिसे लालू प्रसाद ने संभाला था। उस वक्त भी विवाद का सारा ठीकरा तेजप्रताप ने तेजस्वी के निजी सचिव व अपने मामा के लड़कों पर ही परिवार में विवाद खड़ा करने का आरोप लगाते हुए फोड़ा था। हाल ही में सांसद मीसा भारती ने भी दानापुर में पारिवारिक विवादों की चर्चा करते हुए पार्टी में एकजुटता कायम रखने की अपील की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें