ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारडिप्टी CM सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा, सिक्योरिटी में तैनात रहेंगे इतने जवान

डिप्टी CM सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा, सिक्योरिटी में तैनात रहेंगे इतने जवान

नीतीश सरकार की नई कैबिनेट में डिप्टी सीएम बने सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और अब जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है। जिसमें एक दर्जन से अधिक कमांडो सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

डिप्टी CM सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा, सिक्योरिटी में तैनात रहेंगे इतने जवान
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाWed, 31 Jan 2024 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार ने बिहार के दोनों नए उप मुख्यमंत्रियों सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। दोनों की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। अब इनके साथ 24 घंटे एक दर्जन से अधिक कमांडो रहेंगे। इनके घर पर ही हमेशा एक दर्जन गार्ड की तैनाती रहेगी।

सरकार के स्तर पर सहमति बनने के बाद दोनों को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने की जानकारी फोन पर आईजी (सुरक्षा) विनय कुमार ने दी है। सम्राट चौधरी को पहले से जेड तो विजय सिन्हा को वाई श्रेणी की सुरक्षा थी। गृह विभाग द्वारा बुधवार को अधिसूचना जारी होने की संभावना है। आपको बता दें जब 2022 में बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी थी। तब तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने थे। और उन्हें भी जेड प्लस सिक्योरिटी मिली थी। 

जेड प्लस सुरक्षा वीवीआईपी को दी जाती है। सीएम नीतीश कुमार जैसे नेताओं को भी यही सुरक्षा मिली हुई है। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा कमांडो हमेशा तैनात रहते हैं। जो आधुनिक हथियारों से लैस होते हैं। और हर तरह की चुनौती से निपटने की क्षमता रखते हैं। 

आपको बता दें 28 जनवरी को बिहार से महागठबंधन सरकार की विदाई हो गई। और नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की नई सरकार बनी। जिसमें नीतीश कुमार समेत 8 मंत्रियों ने शपथ ली। नई कैबिनेट में सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा के अलावा विजय कुमार चौधरी, डॉ. प्रेम कुमार, ब्रिजेंद्र प्रसाद यादव, सुमित कुमार सिंह, संतोष कुमार और श्रवण कुमार को मंत्री बनाया गया है। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दोनों डिप्टी सीएम बने हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें