ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसुपौल से पटना के बीच चलेगी डेमू ट्रेन, महाप्रबंधक ने किया ऐलान; रेल कनेक्टविटी भी बढ़ेगी

सुपौल से पटना के बीच चलेगी डेमू ट्रेन, महाप्रबंधक ने किया ऐलान; रेल कनेक्टविटी भी बढ़ेगी

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडवाला ने कहा कि सात दिनों के बाद सुपौल से पटना के लिए डेमू ट्रेन चलेगी। एक से डेढ़ महीने के अंदर रेल कनेक्टविटी भी बढ़ जाएगी।

सुपौल से पटना के बीच चलेगी डेमू ट्रेन, महाप्रबंधक ने किया ऐलान; रेल कनेक्टविटी भी बढ़ेगी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,सुपौलMon, 04 Dec 2023 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडवाला ने सोमवार को सुपौल, सरायगढ़ और प्रतापगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सुपौल स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान जीएम ने कहा कि सात दिनों के बाद सुपौल से पटना के लिए डेमू ट्रेन चलेगी। एक से डेढ़ महीने के अंदर रेल कनेक्टविटी भी बढ़ जाएगी। सरायगढ़ में जीएम ने कहा कि दो महीने के अंदर ही कोसी और मिथिलांचल को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि दो महीने के अंदर ही सहरसा से फारबिसगंज और फारबिसगंज से दरभंगा के लिए ट्रेन चलेगी। जीएम ने अधिकारियों को 15 दिनों के अंदर शौचालय और पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। 

इससे पहले महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडवाला ने सोमवार की सुबह अधिकारियों के साथ फारबिसगंज-सहरसा रेल खंड का निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने कहा कि सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्द ही फारबिसगंज सहरसा रेलखंड पर ट्रेन परिचालन शुरू होगा और जब शुभारंभ होगा तो इसके साथ कई ट्रेनों की भी सौगात मिलेगी। महाप्रबंधक ने कहा कि ट्रेन चलाने के लिए बहुत सिस्टम होता है। बहुत चीजों को अरेंज करना पड़ता है। सेफ्टी आदि को प्रमुखता दी जाती है। इंतजार का क्षण भी समाप्त होगा क्योंकि जल्द ही अब इस खंड पर ट्रेन चलेगी। एक नहीं बल्कि कई ट्रेनें एक साथ आएगी। 

जीएम ने कहा कि बॉर्डर को लेकर इस रेलखंड का सामरिक महत्व है तथा आगामी लोकसभा चुनाव से इसको कोई लेना-देना नहीं है।  इस दौरान उन्होंने रेल अधिकारियों के अलावा स्थानीय संगठनों के सदस्यों से भी बातें की। यह भी बताया कि इस खंड पर ट्रेन परिचालन से पूर्व की यह अंतिम निरीक्षण हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें