ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारचलती ट्रेन की जनरल बोगी में डिलीवरी; महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने कराया प्रसव

चलती ट्रेन की जनरल बोगी में डिलीवरी; महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने कराया प्रसव

गया जिले में जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस की जनरल बोगी में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। और यात्रियों ने महिला का प्रसव कराया। जिसके बाद रेल स्टाफ ने जच्चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया है।

चलती ट्रेन की जनरल बोगी में डिलीवरी; महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने कराया प्रसव
Sandeepसंवाददाता,गयाSun, 16 Jun 2024 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गया-कोडरमा रेलखंड पर शुक्रवार को जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस में सफर कर रही बरेली की एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। कोडरमा स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर आरपीएफ ने महिला यात्रियों की मदद से जच्चा-बच्चा को ट्रेन से नीचे उतारा और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचवाया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि गर्भवती महिला का नाम सपीना खातून (पति- आरिफ खान) है जो बरेली जिले के भूतर थाना क्षेत्र के लाड़पुर की रहने वाली है।

महिला शुक्रवार को ट्रेन संख्या 13152 डाउन जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल कोच में अपने पति के साथ पितंबरपुर से कोडरमा तक सफर कर रही थी। सफर के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी और उसका ट्रेन में ही प्रसव हो गया। उन्होंने बताया कि प्रसव पीड़ा झेल रही महिला की स्थिति को देखते हुए इसकी सूचना धनबाद सिक्युरिटी कंट्रोल को दी गई। 

सूचना पर वे स्वयं ड्यूटी पर तैनात महिला बल सदस्यों के साथ ट्रेन को अटेंड किया और त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रेन के जनरल कोच से नवजात बच्चे और उसकी मां को सही सलामत ट्रेन से नीचे उतारा गया। रेलवे डॉक्टर ने महिला व बच्चे को चेक किया और उसे बेहतर इलाज व देखभाल के लिए सदर अस्पताल कोडरमा के लिए रेफर किया गया। उसी समय महिला के परिवारजन आ गए और उनके निजी वाहन से जच्चा-बच्चा को सदर