ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना : फर्जी वेबसाइट बनाकर डीएलएड का रिजल्ट किया जारी, ठगे जा चुके सैकड़ों अभ्यर्थी 

पटना : फर्जी वेबसाइट बनाकर डीएलएड का रिजल्ट किया जारी, ठगे जा चुके सैकड़ों अभ्यर्थी 

डीएलएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह में होनी है। सारे सेमेस्टर की परीक्षा होने के बाद एक साथ परिणाम जारी किया जाएगा, लेकिन कुछ फर्जी वेबसाइट बनाकर नतीजे की सूचना अभ्यर्थियों को...

पटना : फर्जी वेबसाइट बनाकर डीएलएड का रिजल्ट किया जारी, ठगे जा चुके सैकड़ों अभ्यर्थी 
कार्यालय संवाददाता ,पटनाWed, 09 Jan 2019 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएलएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह में होनी है। सारे सेमेस्टर की परीक्षा होने के बाद एक साथ परिणाम जारी किया जाएगा, लेकिन कुछ फर्जी वेबसाइट बनाकर नतीजे की सूचना अभ्यर्थियों को दी जा रही है। फर्जी वेबसाइट www.diednios.net/wbasba/ के नाम से चल रही है। इस पर पंजीकरण और परिणाम डाउनलोड करने के नाम पर पांच सौ से एक हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं। 

ठगे जा चुके सैकड़ों अभ्यर्थी 
अभी तक पांच सौ से अधिक अभ्यर्थी फेक वेबसाइट से परिणाम डाउनलोड कर चुके हैं। जब एनआईओएस से संपर्क किया गया तो पता चला कि यह गलत नतीजे हैं। एनआईओएस ने ऐसा कोई परीक्षा परिणाम पहले सेमेस्टर का जारी नहीं किया है। इस तरह के मामले आने के बाद एनआईओएस ने अभ्यर्थी को सावधान रहने को कहा है। बता दें कि डीएलएड के नाम पर इससे पहले भी अभ्यर्थियों को गुमराह करने के मामले सामने आ चुके हैं। 
 
एनआईओएम के उप क्षेत्रीय निदेशक चुन्नू प्रसाद ने कहा की देशभर में यह फर्जी वेबसाइट को वायरल की जा रही है। खासकर बिहार में अधिक हो रहा है। इसपर सभी अभ्यर्थियों को सावधान रहने की जरूरत है। एनआईओएस की एक ही वेबसाइट है। परिणाम एक साथ मार्च के बाद जारी किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें