ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारशाबाश: बेटी ने बढ़ाया बिहार का मान, पटना की कृति ने कॉमनवेल्थ में जीते 6 स्वर्ण; CM नीतीश ने किया सैल्यूट

शाबाश: बेटी ने बढ़ाया बिहार का मान, पटना की कृति ने कॉमनवेल्थ में जीते 6 स्वर्ण; CM नीतीश ने किया सैल्यूट

कृति बताया कि उसने तीन इवेंट में भाग लिया था। होल पावर लिफ्टिंग में चार गोल्ड जीतने के साथ ही उसने रॉ बेंच प्रेस स्पर्धा और इक्विप्ट बेंच प्रेस स्पर्धा में एक-एक गोल्ड अपने नाम किया।

शाबाश: बेटी ने बढ़ाया बिहार का मान,  पटना की कृति ने कॉमनवेल्थ में जीते 6 स्वर्ण; CM नीतीश ने किया सैल्यूट
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाFri, 02 Dec 2022 06:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के खुसरूपुर प्रखंड के बड़ा हसनपुर गांव की कृति राजसिंह ने न्यूजीलैंड में संपन्न सब जूनियर कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में छह गोल्ड मेडल जीतकर देश व बिहार का नाम रोशन किया है। अंडर 18 के 57 किग्रा भार वर्ग में उसने 29 व 30 नवंबर को पदक जीते। कृति की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 

नई दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची कृति ने हिन्दुस्तान संवाददाता को बताया कि उसने तीन इवेंट में भाग लिया था। होल पावर लिफ्टिंग में चार गोल्ड जीतने के साथ ही उसने रॉ बेंच प्रेस स्पर्धा और इक्विप्ट बेंच प्रेस स्पर्धा में एक-एक गोल्ड अपने नाम किया। कृति के पिता ललन सिंह यादव साधारण किसान हैं। इनकी पांच बेटियां व तीन बेटे हैं। कृति अभी गुवाहाटी के रानी लक्ष्मीबाई फिजिकल एजुकेशन कॉलेज से फिजिकल एजुकेशन की पढ़ाई कर रही है। बेटी की जीत पर पिता ललन सिंह कहते हैं कि उनकी बेटी ने राज्य का नाम रोशन कर दिया है। इससे पहले जुलाई में हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय सब जूनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में कृति ने तीन कांस्य पदक जीते थे।

बिहारः  BPSC  का फॉर्म भरने से वंचित रह जाएंगे लाखों विद्यार्थी, जानें क्या है वजह

 

कृति को दृढ़ संकल्प से मिला मुकाम सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृति को जीत पर बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वेट लिफ्टिंग के प्रति कृति राजसिंह के जुनून और दृढ़ संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। उनकी इस जीत से पूरा प्रदेश गौरवान्वित है। वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे और राज्य एवं देश का नाम रोशन करती रहें, ऐसी मेरी कामना है।