DA Image
17 सितम्बर, 2020|12:23|IST

अगली स्टोरी

बीपीएसएससी ने बिहार में दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा की तारीख तय की, जानें कब होगी?

a solver held while b ed entrance exam in rampur

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने दारोगा बहाली (SI Exam) की लिखित परीक्षा की घोषणा कर दी है। दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों पर होनेवाली बहाली के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार ने मंगलवार को मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित किए जाने की जानकारी दी। परीक्षा दो पालियों में होगी।  

BPSSC बिहार पुलिस दारोगा भर्ती 2019: जानें योग्यता, सैलरी, आवेदन से जुड़ी 10 खास बातें

कोरोना के चलते हो दो बार हुआ स्थागित
बिहार पुलिस और कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय के अधीन दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है। पिछले साल इसका विज्ञापन निकाला गया था। दिसम्बर में संयुक्त प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की गई जिसका परिणाम 28 जनवरी को जारी किया गया था। मुख्य लिखित परीक्षा के लिए दो बार तारीख घोषित की गई पर कोरोना की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा। 

13 जिलों में होगा सेंटर
मुख्य लिखित परीक्षा में 50072 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। पहले पटना समेत चार जिलों में सेंटर रखने की तैयारी थी पर कोरोना के चलते अभ्यर्थियों को ज्यादा दूर न जाना पड़े इसके लिए 13 जिलों में सेंटर बनाया जाएगा। ये सेंटर पटना के अलावा नालंदा, गया, भोजपुर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर और बेगूसराय में होंगे। 

ईमेल पर भी भेजे जाएंगे प्रवेश-पत्र
मुख्य लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र सितम्बर के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। आयोग के वेबसाइट पर इसे अपलोड किया जाएगा जहां से अभ्यर्थी पासवर्ड डालकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के इमेल पर भी इसे भेजा जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Daroga Recruitment in Bihar: BPSSC Announced written examination Date of SI Recruitment It will be on 11 October in 13 Districts of State