DA Image
24 नवंबर, 2020|3:36|IST

अगली स्टोरी

दानापुर कचहरी गोलीकांड: लेडी डॉन बनने के लिए रेशमा ने मिराज से की थी शादी 

लेडी डॉन बनने के लिए रेशमा कुमारी ने मिराज से शादी की थी। मिराज से शादी के पहले वह उसे जेल भी भिजवा चुकी है। हालांकि जब उसे पता चला कि मिराज जयराम की दुनिया में कूद चुका है तो रुपए की खातिर रेशमा ने लेडी डॉन बनने की ठान ली। इसके बाद आपराधिक वारदातों में मिराज का साथ देने लगी। रेशमा गया के रहने वाले शख्स की बेटी है।

मिराज के पिता पर थी रेप की एफआईआर 

मिराज का पिता रेशमा के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका है। मिराज उसके अपहरण के मामले में 20 दिनों तक जेल में बंद था। दरअसल मिराज का पिता ट्रस्ट चलाता था, उसी में रेशमा काम करती थी। 9 सितंबर 2019 को मिराज के पिता इमाम पर दुष्कर्म का मामला फुलवारीशरीफ थाने में दर्ज कराया था। मिराज पर रेशमा की मां ने अपनी बेटी के अगवा करने की एफआईआर अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में दर्ज कराई थी। 

बुर्का पहनकर रेशमा पहुंची थी दानापुर कचहरी 

दानापुर कोर्ट परिसर में सिपाही प्रभाकर की हत्या कर बंदी और वाहन लुटेरे मिराज उर्फ रिंकू को भगाने की साजिश रचने वाली उसकी पत्नी रेशमा को तीसरी आंख ने देख लिया। बुर्का पहनकर सबकी नजरों से छिपकर रेशमा कोर्ट तक पहुंची। बुर्के के भीतर ही उसने हथियार छिपा लिया था। पुलिस ने कचरही के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया गया। इसी बीच बुर्का पहने एक महिला की तस्वीर दिखी, जिसकी हरकत संदिग्ध प्रतीत हो रही थी। एक जगह उसने बुर्का उठाया तो उसमें महिला दिखी जिसकी पहचान रेशमा के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने रेशमा को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की गई। शुरू में रेशमा ने पुलिस के सवालों का झूठा जवाब दिया। उसने कोर्ट के आसपास आने की बात से ही इनकार दिया। फिर उसे उस तस्वीर को दिखाया गया, जिसमें वह कोर्ट के में घूमते दिखी थी। इसके बाद रेशमा ने सच कबूल कर लिया और सारी बात बता दी। .

गौतम का सुराग नहीं 

कैदी मिराज उर्फ रिंकू को भगाने की कोशिश करने के मामले में गौतम की तलाश में पुलिस जुट गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए बोध गया में छापेमारी की गई, लेकिन सुराग नहीं मिल सका। रेशमा ने बोध गया के रहने वाले गौतम को बाइक से मिराज को भगाने का फरमान दिया था। साजिश के तहत के अनुसार गौतम कोर्ट के प्रवेश द्वार पर बाइक लेकर खड़ा था। 

दानापुर कोर्ट परिसर की बढ़ायी गयी सुरक्षा

 दानापुर कोर्ट की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी है। कोर्ट परिसर में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गयी है। कोर्ट हाजत के पास मेटल डिटेक्टर लगा दिया गया है। हाजत के सामने बने खंडहरनुमा क्वार्टर को तोड़ दिया गया। इसी कमरे पांच दिन पूर्व नौबतपुर का कुख्यात जटहा सिंह छिपा था। परिसर में सिर्फ कोर्ट से जुड़े कर्मी, अधिवक्ता व अफसरों की गाड़ियों को ही आने दिया जा रहा है। वरीय अधिवक्ता शिव कुमार यादव ने कोर्ट के मुख्यद्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाने की मांग की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Danapur kachari shootout Reshma married Miraj to become Lady Don