Danaapur kachari shootout Reshma had said take a bomb in court - दानापुर कचहरी गोलीकांड: रेशमा ने कहा था कोर्ट में बम ले चलो, पर गुर्गे बना नहीं सके DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दानापुर कचहरी गोलीकांड: रेशमा ने कहा था कोर्ट में बम ले चलो, पर गुर्गे बना नहीं सके

मिराज की पत्नी रेशमा ने उसे भगाने के लिए खतरनाक प्लान तैयार किया था। पुलिस की तफ्तीश में रेशमा को लेकर परत दर परत कई राज खुलते जा रहे हैं। शनिवार को जब विशेष टीम इस मामले की जांच करने बेऊर जेल गयी तो पता चला कि रेशमा अपने पति मिराज को भगाने के लिए बम तैयार करवा रही थी। उसने गुर्गों को बम बनवाने के सामान भी दे रखे थे। लेकिन ऐन मौके पर प्लान फेल हो गया। गुर्गों को बम बनाना आया नहीं। वरना कोर्ट परिसर में फायरिंग के साथ-साथ बम भी पटके जाते, जिससे घटना और भी बड़ा रूप ले सकती थी। इसके अलावा रेशमा ने घटना से एक दिन पहले सऊदी अरब के रहने वाले एक शख्स से बातचीत भी की थी। बात पांच मिनट से अधिक समय तक हुई। यह माना जा रहा है कि यहां से भागने के बाद वह उसी शख्स के घर में पनाह लेती। 

पुलिस मिराज से पूछताछ करने वाली थी लेकिन...
बेऊर जेल में बंद मिराज को दानापुर पुलिस वाहन लूट के एक मामले में पूछताछ करने वाली थी। लेकिन उससे पहले ही उसने कोर्ट परिसर में सिपाही की हत्या कर फरार होने की कोशिश कर डाली और नाकाम रहा। दरअसल दानापुर थाना कांड संख्या 347 /19 में सगुना-खगौल में एक प्राइवेट अस्पताल के पास आरा निवासी संजय सिंह की एक लग्जरी गाड़ी चोरी चली गई थी। खरौना निवासी गाड़ी चालक वकील सिंह ने एक मामला दर्ज कराया था। पटना पुलिस ने 22 मई को वाहन लूट गिरोह का खुलासा करते हुए मिराज को भी गिरफ्तार किया था। पुलिसिया पूछताछ में मिराज ने दानापुर से लग्जरी गाड़ी चोरी करने की बात स्वीकार की थी। लुटेरों के बताये गए पते पर पुलिस ने सहरसा से बबलू, पंकज व रोहित को गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया था। दानापुर पुलिस मिराज को ट्रांजिट को लेकर आवेदन भी दिया था। उसी मामले में मिराज को दानापुर न्यायालय  में पेशी के लिए लाया गया था। 

फरार अपराधियों के लिए छापेमारी जारी 
इस घटना में शामिल फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने मिराज के गुर्गे गौतम की तलाश में बोधगया के अलावा जहानाबाद के कई इलाकों में भी छापा मारा था। हालांकि उसका सुराग लगाने में पुलिस असफल रही। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Danaapur kachari shootout Reshma had said take a bomb in court