ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारक्रिमिनल बना रहे थे प्लान, दारोगा दिनेश राम ने जान देकर फेल कर दिया; हत्यारों को उम्र कैद, देना होगा 12 लाख

क्रिमिनल बना रहे थे प्लान, दारोगा दिनेश राम ने जान देकर फेल कर दिया; हत्यारों को उम्र कैद, देना होगा 12 लाख

जेल के अलावे हत्यारोपियों पर 1-1 लाख का जुर्माना भी कोर्ट की ओर से लगाया है। वहीं दोनों को मृतक की पत्नी को पांच पांच लाख रुपया मुआवजा के तौर पर देने का आदेश दिया है। जिला विधिक प्राधिकार ने मदद की।

क्रिमिनल बना रहे थे प्लान, दारोगा दिनेश राम ने जान देकर फेल कर दिया; हत्यारों को उम्र कैद, देना होगा 12 लाख
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,सीतामढ़ीWed, 31 Jan 2024 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सीतामढ़ी में कोर्ट ने दरोगा के हत्यारों को आजीवन कारावास  की सजा सुनाई है। मेजरगंज थाना के कुआरी मदन गांव में 24 फरवरी 2021 को  बदमाशों की गोली से दारोगा दिनेश राम की मौत हो गयी थी । जिस मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है।  प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश  राहुल उपाध्याय ने दोनों हत्यारोपी मुकुल सिंह और अभिषेक सिंह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट की सजा से शहीद दारोगा के  परिजनों ने न्यायालय को धन्यवाद दिया है। 

जेल के अलावे हत्यारोपियों पर 1-1 लाख का जुर्माना भी कोर्ट की ओर से  लगाया है। वहीं दोनों को मृतक की पत्नी को पांच पांच लाख रुपया मुआवजा के तौर पर देने का आदेश दिया है। जिला विधिक प्राधिकार को मृतक के आश्रित को मुआवजा देने को कहा था। उनकी पहल पर विचार करते हुए मुआवजा देने का फैसला सुनाया।

बताते चलें  कि 24 फरवरी 2021 को मेजरगंज थाना को सुबह 11बजे कुछ अपराधियों के जमा होने तथा किसी घटना को अंजाम देने की सूचना मिली। जिसपर एसआई दिनेश राम स्थानीय चौकीदार व पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। घर में छिपे अपराधियों ने पुलिस पर गोली की बौछार कर दी। जिससे एसआई दिनेश राम और एक चौकीदार को गोली लग गयी। इस घटना में दोनों  गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

घटना की सूचना मिलते ही मेजरगंज  थानाअध्यक्ष राजदेव प्रसाद जख्मी लालबाबू पासवान एवं दरोगा दिनेश राम को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया। लेकिन दारोगा को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया था। तीन साल की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें