ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगया में अपराधियों का तांडव, सो रहे दंपती को मारी गोली; पत्नी की मौत

गया में अपराधियों का तांडव, सो रहे दंपती को मारी गोली; पत्नी की मौत

गया में बेखौफ अपराधियों घर में सो रहे दंपती को गोली मार दी। मौके पर ही पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

गया में अपराधियों का तांडव, सो रहे दंपती को मारी गोली; पत्नी की मौत
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गयाThu, 15 Feb 2024 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के गया जिले के डुमरिया में अपराधियों ने सोयी अवस्था पर में दंपती को गोली मार दी। घटना में पत्नी कुलम देवी (45 वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, सुरेन्द्र यादव (60 वर्ष) घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मगध मेडिकल भेजा गया है। घटना डुमरिया के भदवर थाना क्षेत्र के सिहौता गांव की है। अपराधियों ने रात 9.15 बजे घटना को अंजाम दिया। घायल सुरेन्द्र यादव के पुत्र अमिताभ ने बताया कि वह पढ़ाई करने के लिए गया में रहते हैं। उनके माता-पिता गांव में रहकर खेती करते हैं। उनके पिता ने फोन पर गोली मारने की सूचना दी है। अमिताभ ने गांव में किसी प्रकार की दुश्मनी से इंकार किया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी है।

असमाजिक तत्वों पर करें 107 की कार्रवाई : आईजी
वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर आइजी ने बैठक की। बैठक के दौरान आइजी छत्रनील सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मगध प्रक्षेत्र के सभी जिले एसएसपी व एसपी के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान वैसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर जो चुनाव के दौरान लोकशांति भंग कर प्रभावित कर सकता है। उनके खिलाफ 107 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होनें सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया  कि जिलान्तर्गत निर्गत सभी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन ससमय सुनिश्चित कर लिया जाय। गुण्डा तत्वों के विरूद्ध विधिसम्मत् कार्रवाई भी ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सीमावर्ती क्षेत्रों के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करें
बैठक के दौरान उन्होने निर्वाचन के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने  जिलास्तरीय समन्वय बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया।  बैठक में सीमावर्ती क्षेत्रों के पदाधिकारियों के सम्पर्क नम्बर का आदान प्रदान करने का निर्देश दिये।  जिलास्तर पर विशेष अभियान चलाकर लंबित वारंट व कुर्की का निष्पादन करने को निर्देशित किया । वहीं बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने आईजी को अवगत कराते हुये कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के शांतिपूर्ण संचालन के लिए जिला स्तर पर सभी आवश्यक प्रशासनिक प्रबंधन प्रारंभ कर दी गई है। सभी जिलों में चुनाव कोषांग का गठन करते हुए वरीय पदाधिकारी स्तर से प्राप्त दिशा-निर्देशों का शत्-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें