criminals rams in bihar bjp MPs gas warehouse looted 16 lakh - BIHAR: भाजपा सांसद के गैस गोदाम में बदमाशों का धावा, लूट ले गए लाखों DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BIHAR: भाजपा सांसद के गैस गोदाम में बदमाशों का धावा, लूट ले गए लाखों

bihar

नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज स्थित मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की गैस एजेंसी से अपराधियों ने रविवार की सरे शाम साढे 16 लाख रुपए लूट लिए। लगभग एक दर्जन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। लूट के दौरान अपराधियों ने गैस गोदाम के कर्मियों को बंधक बनाया और मारा पीटा भी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क और एक कर्मी की बाइक अपने साथ लेते गए। घटना कि सूचना पर नगर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची मामले की जांच में जुट गई है। 

घटना के संबंध में गैस गोदाम के केयर टेकर उमेश कुमार ने बताया कि शाम के करीब सात बजे के लगभग ऑफिस में बैठकर हमलोग काम निपटा रहे थे। इस दौरान एजेंसी के कुछ कर्मी और एक कस्टमर भी साथ में थे। अचानक लगभग आठ की संख्या में हथियारबंद अपराधी कमरे में घुसे और हमलोगों के सिर पर पिस्तौल तान दिया। इसके बाद एक बदमाश ने आलमीरा की चाभी मांगी। वह देखने में करीब छह फिट का हट्टाकट्टा नौजवान था। अपराधियों को जब हम लोगों ने चाबी नहीं दी और टालमटोल की तो अपराधियों ने मारना-पीटना शुरू किया। गर्दन रेतने के लिए उन्होंने धारदार हथियार भी निकाल लिया। इसके बाद उन्हें दीवार पर टंगी चाभी मिल गई और आलमीरा से रुपए निकालने लगे। अपराधी अपने साथ एक काले रंग का बैग भी लाए थे, इसी बैग में अपराधी रुपए भरने लगे।

इनमें से एक अपराधी ने गोदाम के केयर टेकर उमेश कुमार का हाथ मोबाइल चार्जर के तार सें बांध दिया। एक सुतली से एक और व्यक्ति का हाथ बांध दिया। बैग में रुपए भरने के दौरान हीं इनकी नजर सीसीटीवी के कैमरे पर पड़ी। इसके बाद अपराधियों ने कैमरे की हार्ड डिस्क को खोल लिया। जाते समय सभी अपराधी कमरे में मौजूद लगभग पांच लोगों के मोबाइल भी अपने साथ ले जाने लगे। कमरे से बाहर निकलकर अपराधियों ने गैस एजेंसी के एक कर्मी रघुनाथ सिंह की बाइक की चाबी मांगी और अपने साथ लेते गए। घटना कि सूचना पर नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे । पुलिस ने लूट की इस वारदात के बाद ताबड़ताड़ कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।  

16 लाख रुपए लूट ले गए हैं अपराधी 

केयर टेकर ने बताया कि लूट की रकम लगभग साढे 16 लाख रुपए है। ये दो दिनों की बिक्री के रुपए हैं। शनिवार और रविवार को बैंक बंद था। इसलिए दो दिनों का कैश रखा हुआ था। इसे कल बैंक में जमा किया जाता। वर्षों से रुपए ऐसे हीं ऑफिस के कमरे में स्थित आलमीरा में रखे जाते हैं। घटना के समय एक अपराधी को छोड़कर सभी अपना मुंह ढके थे। जिस एक अपराधी ने मुंह नहीं ढका था। उसकी लंबाई ज्यादा थी।

मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की है गैस एजेंसी

निषाद गैस सर्विस के नाम की यह गैस एजेंसी मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद अजय निषाद की है। इसका कार्यालय अंजानपीर के नजदीक है। वहीं इसका गोदाम हथसारगंज में स्थित है। गैस गोदाम से कुछ हीं दूरी पर सांसद का पैतृक घर है। इस समय सांसद दिल्ली में हैं। इनकी पत्नी रमा निषाद हाजीपुर नगर परिषद की उप सभापति हैं। इस समय नगर परिषद की राजनीति के कारण ये भी शहर से बाहर हैं। 

पिछले साल बगल के गैस के गोदाम में हुई थी लूट

हथसारगंज स्थित निषाद गैस एजेंसी से रविवार को हुई लूट की घटना के ठीक छह महीने पहले इसी के बगल में स्थित कुणाल गैस एजेंसी से लूट की घटना हुई थी। कुणाल गैस एजेंसी की दूरी निषाद गैस एजेंसी से कुछ ही दुरी पर स्थित है। 12 नवंबर को बाईक सवार अपराधियों ने दो कर्मियों को गोली मारकर नौ लाख 40 हजार रुपए लूट लिए थे। बाद में पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए पूरे मामले का खुलासा कर लिया और घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:criminals rams in bihar bjp MPs gas warehouse looted 16 lakh