ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारCrime in Bihar: सुल्तानगंज के लापता प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, 5 लाख की सुपारी दे मरवाया; शव की तलाश जारी

Crime in Bihar: सुल्तानगंज के लापता प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, 5 लाख की सुपारी दे मरवाया; शव की तलाश जारी

एसएसपी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अमित की बदमाशों ने हत्या कर दी है। घटना में शामिल कटहरा के अविनाश और दीना मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

Crime in Bihar: सुल्तानगंज के लापता प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, 5 लाख की सुपारी दे मरवाया;  शव की तलाश जारी
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,भागलपुरSat, 26 Nov 2022 09:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सुल्तानगंज शाहाबाद निवासी 40 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर अमित कुमार झा की अपराधियों ने हत्या कर दी। शनिवार को एसएसपी बाबूराम ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लापता अमित की हत्या पांच बदमाशों ने मिलकर की और शव को कहीं छिपा दिया। घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं शव की तलाश जारी है।

शाहाबाद निवासी प्रॉपर्टी डीलर अमित कुमार झा मंगलवार से लापता थे। मामले में हेडक्वार्टर टू डीएसपी रोशन कुमार गुप्ता, सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात और छः विभिन्न थानों के एसएचओ, वज्रा टीम के द्वारा बरामदगी के लिए कार्रवाई कर रहे थे। एसएसपी बाबूराम शुक्रवार की शाम से रात डेढ़ बजे तक और शनिवार की दोपहर दो दिन लगातार सुल्तानगंज थाना पर पहुंचकर टीम से पल-पल की रिपोर्ट ले रहे थे। हिरासत में लिए गए संदिग्ध प्रॉपर्टी डीलर से भी पूछताछ की जा रही थी। 

 बिहारः अपराधियों को सजा दिलाने में भागलपुर अव्वल, सबसे फिसड्डी बक्सर; अन्य जिलों की स्थिति यहां पढ़ें

 23 नवंबर को अमित की गुमशुदगी की सूचना मिली

शनिवार की शाम को एसएसपी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अमित की बदमाशों ने हत्या कर दी है। घटना में शामिल कटहरा के अविनाश और दीना मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि तीन अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर शव की तलाश की जा रही है। 

एसएसपी ने बताया कि 23 नवंबर को अमित की गुमशुदगी की सूचना मिली थी। जिस पर एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अनुसंधान के क्रम में ये बात सामने आई है कि अमित झा और गिरफ्तार हुए बदमाश के बीच पांच बीघा जमीन की डील हुई थी। जिसके एवज में अमित द्वारा दिए गए काफी पैसे को हड़पने के लिए गिरफ्तार अविनाश ने षड्यंत्र रचकर 22 नवम्बर को उसे जमीन दिखाने के लिए ले गया। सुनसान जगह पर अविनाश और दीना मंडल ने उसकी हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के लिए फरार चल रहे तीन बदमाशों बाथ थाना क्षेत्र के मनिहारी गांव निवासी दिलीप मंडल उसके भाई और एक अन्य को सौंप दिया। 

बिहारः जला दी गईं लाखों की दवाएं, बच्चों के पोषण के लिए हुई थी खरीद

 

पांच लाख रुपये में अमित की हत्या करने का सौदा तय किया गया था

एसएसपी ने बताया कि पांच लाख रुपये में अमित की हत्या का सौदा हुआ था। अब तक अमित का चप्पल, मोबाइल और गाड़ी बरामद हो चुकी है। दिलीप और दीना मंडल का आपराधिक इतिहास रहा है। विदित हो कि बुधवार की सुबह सुल्तानगंज-देवघर रोड पर स्थित कंमराय और नारदपुर के बीच सड़क किनारे लावारिस हालत में प्रॉपर्टी डीलर अमित की गाड़ी बरामद की गई थी। गिरफ्तार बदमाशों के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने बाथ और असरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कई जगहों पर शव बरामद करने की कार्रवाई की, लेकिन अब तक इस मामले में सफलता नहीं मिल सकी है।