DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए
बिहार

कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए

हिन्दुस्तान टीम,सासारामPublished By: Sneha Baluni
Thu, 17 Jun 2021 11:09 AM
कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए

बिहार के सासाराम जिले से एक चौंकाने वाला सामने आया है। यहां कोविड पॉजिटिव स्कूल क्लर्क के शव का अंतिम संस्कार करने वाले डेहरी नगर परिषद के कर्मचारियों ने एटीएम कार्ड चुरा लिया और मृतक के खाते से पैसे निकाल लिए। यह घटना दक्षिण पश्चिम बिहार के रोहतास जिले के डेहरी-ऑन-सोन की है।

यह मामला उस समय सामने आया जब मृतक की पत्नी ने पाया कि उसके पति की मौत के बाद अकाउंट से पैसे निकाले गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की। दरियाहाट के पास स्थित डीएवी स्कूल के एक क्लर्क अभिमन्यु कुमार की 30 अप्रैल को डेहरी अस्पताल में इलाज के दौरान कोविड-19 के कारण मौत हो गई थी। उनके शव का डेहरी नगर परिषद के कर्मचारियों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया था।

मृतक की पत्नी छाया देवी ने पाया कि उनके पति की मृत्यु के बाद उनके खाते से 1,06,500 रुपये निकाले गए हैं। छाया की शिकायत पर 11 जून को अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 379 के तहत दारीहाट थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले को प्राथमिकता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने मामले को सुलझाने के लिए डेहरी एसडीपीओ संजय कुमार के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस ने नगर परिषद श्मशान घाट के एक सदस्य विशाल डोम को गिरफ्तार किया। 

विशाल ने अंतिम संस्कार से पहले शव के पास मौजूद एटीएम कार्ड चुराने और मृतक के खाते से राशि निकालने की बात कबूल की। उसने अपने उन सहयोगियों के नाम का भी खुलासा किया है जो इस अपराध में शामिल हैं। एसपी आशीष भारती ने कहा कि पुलिस टीम उन्हें गिरफ्तार करने और पैसे की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है।

संबंधित खबरें