ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलखीसराय में सनकी की करतूत, स्कूल जा रही छात्रा के सिर में मारी गोली; हालत नाजुक

लखीसराय में सनकी की करतूत, स्कूल जा रही छात्रा के सिर में मारी गोली; हालत नाजुक

लखीसराय में एक सनकी युवक ने स्कूल जा रही छात्रा के सिर में गोली मार दी। गोली छात्रा के सिर के आर पार कर गई। अस्पताल में भर्ती छात्रा की हालत नाजुक बताई जा रही है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

लखीसराय में सनकी की करतूत, स्कूल जा रही छात्रा के सिर में मारी गोली; हालत नाजुक
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,लखीसरायTue, 20 Feb 2024 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय जिले के बड़हिया प्रखंड के वीरूपुर थाना क्षेत्र स्थित कमरपुर गांव में मंगलवार को एक सनकी युवक ने स्कूल जा रही 11वीं की छात्रा को रास्ते में रोककर गोली मार दी। इसके बाद सिरफिरे युवक ने बिजली के खंभे पर चढ़ नंगे तार को छूकर जान देने की कोशिश की। इस बीच परिजन गोली लगने से घायल हुई लड़की को इलाज के लिए बड़हिया अस्पताल ले गए। उसकी नाजुक हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया। गोली लड़की के सिर से आर-पार कर गई है। घटना को अंजाम देने वाले सनकी युवक का रेफरल अस्पताल बड़हिया में प्राथमिक उपचार किया गया। युवक व युवती दोनों कमरपुर गांव के रहने वाले हैं। गोली मारने का आरोपी राम इकबाल महतो का बेटा बंगाली कुमार है। 

घटना की जांच के बाद एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी युवक को पुलिस ने घटना के तत्काल बाद गिरफ्तार कर लिया। घटना में प्रयुक्त हथियार युवक ने बिहार के बाहर अपने किसी मित्र की मदद से खरीदी थी। गिरफ्तार युवक ने पूछताछ में गोलीबारी का कारण लड़की से आपसी विवाद बताया है। युवक बंगाली ने बताया कि उसने आत्महत्या के लिए गोली चलाई जो लड़की को लग गई।  

स्कूल जाने के दौरान लड़की को मारी गोली
मिली जानकारी के अनुसार प्लस टू उच्च विद्यालय वीरूपुर में नामांकित 11वीं की छात्रा मंगलवार को स्कूल जा रही थी।  रास्ते में आरोपी युवक से लड़की की साथ किसी बात पर बहस शुरू हई। इसके बाद सनकी ने छात्रा के सिर में गोली मार दी।  छात्रा वहीं सड़क पर नीचे गिर पड़ी। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण दौड़ते हुए घटनास्थल पहुंचे। लोगों को आते देख युवक ने हवाई फायरिंग की और खेत की ओर दौड़ लगा दी। वह  बिजली के पोल पर चढ़कर जान देने का प्रयास करने लगा। करंट की चपेट में आकर नीचे जमीन पर आ गिरा। तब तक दलबल के साथ पहुंची स्थानीय पुलिस ने युवक को कब्जे में ले लिया। साथ ही पुलिस ने खेत में फेंका गया देसी कट्टा बरामद कर लिया। युवक उत्तर प्रदेश में किसी कंपनी में काम करता है। सोमवार को ही वह गांव लौटा था। युवक और युवती के घरों के बीच की दूरी दो से ढाई सौ मीटर है।

छात्रा की हालत नाजुक, परिजनों के बुरा हाल
मेहनत मजदूरी पर ही आश्रित दंपति मुकेश महतो और अनिता देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। एकल संतान पर आई मुसीबत ने दोनों को नि:शब्द कर दिया। ज्ञात हो कि परिवार के भरण-पोषण के लिए मुकेश महतो प्रदेश से बाहर रहकर मजदूरी का कार्य करना है। जो इन दिनों गांव में ही थे।  सनकी युवक के इस कृत्य को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। कुछ लोगों ने बीते वर्ष के आखिरी दिनों में हुए लखीसराय गोलीकांड की पुनरावृत्ति करार दिया। गौरतलब है कि कवैया गोलीकांड में सिरफिरे युवक ने पिछले नवंबर माह में आपसी विवाद में लड़की के पूरे परिवार पर गोलियां बरसाई थी। इसमें छह लोग जख्मी हुए थे। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें