DA Image
27 फरवरी, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कन्हैया कुमार के काफिले पर 8वीं बार हुए हमले में गाड़ी क्षतिग्रस्त, ट्वीट कर बोले- गोडसे-प्रेमियों ने सभा के मंच में लगा दी आग

भोजपुर जिले के आरा रमना मैदान में सभा करने आ रहे जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास अमासाजिक तत्वों ने हमला कर दिया। इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। किसी तरह पुलिस ने कन्हैया को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर आरा की ओर निकाला। आरोप है कि शुक्रवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले ने कुछ बाइक सवारों को कुचल दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव कर दिया।

घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची और काफिले को आगे बढ़ाया। जानकारी के मुताबिक़ कन्हैया बक्सर से आरा कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान कन्हैया के काफिले में शामिल कार ने कुछ लोगों को टक्कर मार दी, जिसके बाद बीबीगंज के पास हमला किया गया। उनके साथ के लोगों का कहना है कि हाल के समय में बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर यह आठवां हमला है। इससे पहले 12 फरवरी को भी कन्हैया के काफिले पर हमला हुआ था। कन्हैया फिलहाल जन गण मन यात्रा पर हैं। पिछले महीने शुरू हुई यह यात्रा एक पखवाड़े बाद पटना में विशाल रैली के साथ समाप्त होगी।

कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि आज जन-गण-मन यात्रा का काफिला बक्सर में सभा करने के बाद आरा पंहुचेगा। गोडसे-प्रेमियों ने आरा में होने वाली सभा के मंच मे कल रात आग लगा दी है लेकिन हम तो जाएंगे मोहब्बत का कारवां लेकर और लगाएंगे नफ़रत से आज़ादी के नारे।इंकलाब मंच का मोहताज नही होता दोस्तों।

 

कन्हैया और उनके काफिले को लगातार बनयाा जा रहा निशाना

5 फरवरी को सुपौल में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया। पथराव में काफिले में मौजूद एक वाहन में सवार एक युवती सहित तीन लोगों को चोटें आईं थीं। सुपौल में जनसभा को संबोधित करने के बाद पूर्व छात्र नेता काफिले के साथ सहरसा के लिए निकले थे। पथराव में दो वाहनों के शीशे टूट गए।  जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की  किशनपुर प्रखंड के सिसौनी नेमनमा में सभा थी।

शहर के सदर थाना के पास मल्लिक चौक पर पहले से 25-30 की संख्या में खड़े युवक सीएए, एनआरसी के समर्थन में नारे लगा रहे थे। जैसे ही कन्हैया कुमार का वाहन आया, पहले कुछ लोगों ने उस पर काली स्याही फेंक दी। वहीं इसी महीने 2 फरवरी को बिहार में ही छपरा में भी पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ था। वे सभा में भाग लेने जा रहे थे कि कोपा बाजार के पास 20 से 25 की संख्या में लोगों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CPI Leader And JNUSU Former President Kanhaiya Kumar Convoy Attacked In Ara Bihar