ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदूसरे राज्यों से बिहार आने वाले यात्रियों की होगी कोविड जांच, पॉजिटिव मरीजों की ली जाएगी ट्रेवल डिटेल

दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले यात्रियों की होगी कोविड जांच, पॉजिटिव मरीजों की ली जाएगी ट्रेवल डिटेल

बिहार में पर्व-त्योहारों व पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच को प्रमुखता देने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है। विभागीय सूत्रों के अनुसार दूसरे राज्यों से आने...

दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले यात्रियों की होगी कोविड जांच, पॉजिटिव मरीजों की ली जाएगी ट्रेवल डिटेल
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSun, 26 Sep 2021 06:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में पर्व-त्योहारों व पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच को प्रमुखता देने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है। विभागीय सूत्रों के अनुसार दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच सुनिश्चित करने के निर्देश सभी जिलों के सिविल सर्जनों को दिए गए हैं। 

इसके साथ ही, कोरोना संक्रमित पाए जाने वालों के यात्रा इतिहास की जानकारी लेने, कोरोना टीकाकरण सहित अन्य जानकारियों को भी एकत्र करने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र और केरल से बिहार आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखने, संबंधित क्षेत्रों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

संक्रमित पाए जाने वाले यात्री ने अगर कोरोना टीका लिया है तो कब लिया है और कितनी डोज ली है, इसकी जानकारी ली जाएगी। इसके अतिरिक्त, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का नाम व पूरा पता भी एकत्र किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि अगर किसी यात्री ने 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट प्राप्त की है तो वह रिपोर्ट मान्य होगी। 

अगर, यात्री ने आरटीपीसीआर जांच नहीं कराई है तो उसकी कोरोना जांच की जाएगी। जांच में संक्रमित पाए जाने पर उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। सूत्रों ने बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद सभी जिलों को कोरोना जांच को प्राथमिकता देने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें