ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारCovid in Bihar: पटना में कोरोना से एक और मौत, CNLU में 7 छात्र संक्रमित; परीक्षाएं स्थगित

Covid in Bihar: पटना में कोरोना से एक और मौत, CNLU में 7 छात्र संक्रमित; परीक्षाएं स्थगित

सीएनएलयू में संक्रमित छात्रों को फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा देने से भी रोक दिया गया है। संक्रमित छात्रों की परीक्षा जुलाई में ली जाएगी। बिहार में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 844 हो गई।

Covid in Bihar: पटना में कोरोना से एक और मौत,  CNLU में 7 छात्र संक्रमित; परीक्षाएं स्थगित
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 27 Apr 2023 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Covid in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। पटना एम्स में बुधवार को 65 वर्षीय संक्रमित ने दम तोड़ दिया। वह लीवर रोग से ग्रसित था। वहीं पटना से 82 सहित बिहार में बुधवार को कोरोना के 163 मरीज सामने आए। चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (सीएनएलयू) के 7 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने फाइनल सेमेस्टर को छोड़कर बाकी सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।  एक दिन पहले राज्य में 118 संक्रमित मिले थे। कोरोना मरीज मिलने के मामले में बिहार देश में 15वें पायदान पर रहा।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल मरीजों में पटना से 82 हैं। इसके बाद भागलपुर से 22 संक्रमित मिले हैं। अन्य जिलों में बांका से छह, बेगूसराय से दो, भोजपुर से एक, दरभंगा से एक, पूर्वी चम्पारण से एक, गया से सात, जहानाबाद से एक, कटिहार से एक, खगड़िया से नौ, किशनगंज से दो, मधेपुरा से पांच, मधुबनी से सात, मुजफ्फरपुर से सात, नालंदा से दो, सहरसा से चार, सारण से एक और पश्चिम चम्पारण से दो संक्रमित मिले हैं।

राज्यभर में 46 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच
राज्य में 46 हजार 467 लोगों की जांच हुई। जांच की तुलना में मिले मरीजों की दर 0.351 रही। वैशाली, प.चंपारण, सारण, रोहतास, पूर्णिया, नालंदा मुंगेर, किशनगंज, जहानाबाद, गोपालगंज, दरभंगा, भोजपुर,औरंगाबाद में जांच की रफ्तार अब भी धीमी है। विभाग ने इन जिलों में जांच में और तेजी लाने को कहा है ताकि संक्रमितों की वास्तविक संख्या सामने आए।

सीएनएलयू में हंगामा
सीएनएलयू में संक्रमित छात्रों को फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा देने से भी रोक दिया गया है। संक्रमित छात्रों की परीक्षा जुलाई में ली जाएगी। इधर, सात छात्रों के संक्रमित होने पर दूसरे छात्रों ने बुधवार से शुरू हुई अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की, लेकिन विवि प्रशासन ने इनकार कर दिया। इससे खफा छात्रों ने परीक्षा शुरू होने से पहले हंगामा किया। छात्रों ने कहा कि करीब 50 छात्रों का टेस्ट कराया गया है। इनमें सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुलसचिव मनोरंजन भारती ने बताया कि जिन छात्रों को कोविड हुआ था, उन्हें घर भेज दिया गया। पैंडमिक की स्थिति बनती है तभी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा को स्थगित होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें