DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोविड अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स

बिहारकोविड अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Tue, 04 May 2021 02:43 PM
कोविड अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स

कोरोना काल में बिहार के कोविड अस्पतालों, हेल्थ सेंटर, ऑक्सीजन गैस प्लांट, रिर्फिंलग सेंटर, वैक्सीनेशन सेंटर सहित सभी महत्वपूर्ण संस्थानों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। किसी भी तरह की बाधा आने पर 15 मिनट में बिजली बहाल करने को कहा। ऊर्जा सचिव सह बिहार राज्य पावर र्होंल्डग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के सीएमडी संजीव हंस ने सोमवार को बिजली कंपनियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना से उत्पन्न स्थितियों की समीक्षा करते हुए ये निर्देश दिये।

सीएमडी ने कहा कि महत्वपूर्ण संस्थानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करें कि यदि किसी कोविड अस्पताल या हेल्थ सेंटर में बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होती है तो उसे 15 मिनट के अंदर दुरुस्त कर लिया जाये। साथ ही यदि किसी ऑक्सीजन प्लांट को नया बिजली कनेक्शन चाहिए तो उसे शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराएं। 

बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स
कोरोना से उत्पन्न चुनौतीपूर्ण समय में बिजली कर्मी भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर रहे हैं। संक्रमण के जोखिम के बावजूद वे फील्ड में जा रहे हैं और बिजली आपूर्ति की बाधाओं को दूर कर रहे हैं। इसलिए राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी बिजली कर्मियों का कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। साथ ही यदि किसी बिजली कर्मी या उनके किसी परिजन के कोरोना संक्रमित होने की खबर आती है, तो उन्हें जरूरी चिकित्सकीय सलाह एवं सहायता हासिल करने में सहयोग करें। इसके लिए मुख्यालय के अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन और जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में रहें और प्रभावी को-आर्डिनेशन स्थापित करें।

संबंधित खबरें