DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  COVID-19 : बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार
बिहार

COVID-19 : बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Amit
Fri, 15 May 2020 08:24 PM
COVID-19 : बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शुक्रवार को एक हजार के पार हो गया। 22 मार्च को कोरोना संक्रमित पहले मरीज की पहचान की गई थी। इसके बाद पिछले 54 दिनों में राज्य में संक्रमित मरीज की संख्या बढ़कर 1012 हो गयी। शुरुआत में राज्य में  संक्रमण के फैलाव की गति धीमी थी। गत 20 अप्रैल तक मात्र 113 और 03 मई तक 516 संक्रमित मरीज चिन्हित किये गए थे। जबकि 03 मई के बाद प्रवासी बिहारियों के आने के बाद से संक्रमण के विस्तार में तेजी आ गयी। मात्र 13 दिनों में शुक्रवार यानी 15 मई को संक्रमित मरीज की संख्या बढ़कर 1012 हो गयी।

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 4 जिलों में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सीवान में 5, खगड़िया में 5, वैशाली में 2 और नवादा में एक मरीज की पहचान की गयी है। उन्होंने बताया कि खगड़िया के अलौली में चार और सदर में एक मरीज चिन्हित किया गया। दूसरी ओर, सीवान के आंदर निवासी 28 साल के युवक, रघुनाथपुर में 26 साल का एक युवक दरौली में 31 साल का युवक और बड़हरिया इलाके में 21 और 24 वर्षीय दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, नवादा के सिरदला में 36 साल के युवक और  वैशाली के जंदाहा में 76 साल की एक बुजुर्ग महिला व  वैशाली शहर में भी रहने वाले 44 साल के एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है।

438 मरीज स्वस्थ हुए

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 438 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 565 मरीज अभी एक्टिव हैं।विभाग के अनुसार अभी तक बिहार में 42 हजार 645 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। राज्य में सात जाँच केंद्र स्थापित हैं जबकि इनमें एक जाँच केंद्र में अभी जांच की प्रक्रिया स्थगित है। बिहार में अबतक कोरोना पॉजिटिव सात मरीज की मौत हुई है। हालांकि ये सभी मरीज अन्य गंभीर रोगों से भी पीड़ित थे। पटना में दो, सासाराम, मोतिहारी, वैशाली, मुंगेर व सीतामढ़ी में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

संबंधित खबरें