ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना इफेक्ट: बाजारों में टूट रहे नियम, सामाजिक दूरी और मास्क की अनदेखी पड़ रही भारी

कोरोना इफेक्ट: बाजारों में टूट रहे नियम, सामाजिक दूरी और मास्क की अनदेखी पड़ रही भारी

जिले के साथ बोधगया में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। इसके बावजूद बोधगया में लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। सामाजिक दूरी और मास्क की लगातार लोग अनदेखी कर रहे हैं। यह अनदेखी उन्हें भारी पड़ रही है।...

कोरोना इफेक्ट: बाजारों में टूट रहे नियम, सामाजिक दूरी और मास्क की अनदेखी पड़ रही भारी
निज संवाददाता,बोधगयाThu, 15 Apr 2021 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के साथ बोधगया में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। इसके बावजूद बोधगया में लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। सामाजिक दूरी और मास्क की लगातार लोग अनदेखी कर रहे हैं। यह अनदेखी उन्हें भारी पड़ रही है। गुरुवार को बोधगया शहर, दुमोहान, पछहट्टी, मौसा मोड़ बाजारों में लोगों की भीड़ देखी गई। भीड़ में बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क नहीं लगाए थे। बाजार में लोगों को सामाजिक दूरी को तार-तार करते हुए देखा गया।

यहां तक कि दुकानों पर बैठे लोग भी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे। दुकानों में भी लोगों की भीड़ देखी गई। महाबोधि मंदिर एरिया में ई-रिक्शा पर बैठे लोग और सड़क पर पैदल चलने वाले राहगीर कोरोना संक्रमण के खतरे से पूरी तरह बेपरवाह नजर आए। यह हाल तब है जब बोधगया में तेजी से कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं। बीते पांच से छह दिनों में 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। 

हर दिन कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है। हालांकि स्थानीय नगर निकाय लाउडस्पीकर से घूम-घूमकर लोगों से मास्क लगाने, समाजिक दूरी बनाए रखने तथा बहुत जरूरी हो तभी बाजार या सार्वजनिक स्थानों पर निकलने की अपील कर रहे हैं। बावजूद कुछ सिरफिरे लोग कोविड 19 के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। बिना मास्क भीड़भाड़ भरे टैंपू में सवारी और हर दिन मार्केट में लोगों की उमड़ रही भीड़ कोरोना के खतरे को बढ़ा रही है।

जाने-अनजाने लोग कोरोना को अपने घरों तक लेकर जा रहे हैं। जब बिना मास्क के दिखे लोगों से मास्क क्यों नहीं पहनने का सवाल किया गया तो सभी भूल जाने की बात कहते रहे। कुछ लोगों ने कोरोना न होने का तर्क दिया। गुरुवार को बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 261 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें 52 लोग पॉजिटिव पाए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें