DA Image
16 अप्रैल, 2021|9:50|IST

अगली स्टोरी

कोरोना में उछाल की वजह से बिहार सरकार का आदेश- 15 मई तक बंद रहेंगे जिम, और भी कई पाबंदियां

gym

बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए 15 मई तक सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण, पुरातत्व व पर्यटन के स्थल और जिम आदि को बंद कर दिया गया है। कला संस्कृति विभाग ने शुक्रवार को इसको लेकर तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं।

राज्य में कोरोना वायस के संक्रमण को रोकने एवं उससे बचाव के लिए लोकहित में सावधानी के तौर पर 15 मई तक राज्य सरकार द्वारा सुरक्षित घोषित सभी स्मारक, पुरास्थल आमदर्शकों, आगंतुकों के परिभ्रमण हेतु बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

कला संस्कृति विभाग के छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डा. संजय सिन्हा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू रहेगा। डा. सिन्हा ने विभागीय सचिव से अनुमोदन प्राप्त अपने दूसरे आदेश में कहा है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी संग्रहालय (म्यूजियम) तत्काल प्रभाव से आम दर्शकों व आगंतुकों के परिभ्रमण को लेकर बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

खेल के आयोजन, प्रशिक्षण पर लगी रोक 
छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डा. संजय सिन्हा द्वारा जारी एक और आदेश में शुक्रवार से तत्काल प्रभाव से राज्य में खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने और संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए 16 मई तक राज्य में स्थित सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर एवं इंडोर स्टेडियम, तरणताल (स्विमिंग पूल), खेल मैदानों में खेलों के आयोजन, कार्यक्रमों तथा प्रशिक्षण एवं सभी जिमों के संचालन पर रोक लगाई जाती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus cases increasing bihar govt close jim museums sports complex swimming polls till 15th may