ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना लॉकडाउन: CM नीतीश ने अन्य राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की परेशानी दूर करने का दिया निर्देश

कोरोना लॉकडाउन: CM नीतीश ने अन्य राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की परेशानी दूर करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को भी लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की समस्याओं और राज्य सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध करायी जा रही सहायता को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।...

कोरोना लॉकडाउन: CM नीतीश ने अन्य राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की परेशानी दूर करने का दिया निर्देश
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोMon, 30 Mar 2020 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को भी लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की समस्याओं और राज्य सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध करायी जा रही सहायता को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। आलाधिकारियों को निर्देश दिया कि बाहर फंसे लोगों से निरंतर फीडबैक लें और तत्काल हर तरह की समस्या का समाधान निकालें। यह भी कहा कि जो लोग बिहार पहुंच गए हैं, उन्हें रहने, खाने और चिकित्सा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। उस सभी की सघन स्क्रीनिग भी कराएं। 

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि जो लोग भी सूचनाएं दिए हैं, उन्हें वापस फोन कर उनकी समस्याओं और उन्हें प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करें। उन्हें जो भी समस्याएं हो रही हैं, उन्हें अविलंब दूर कराएं। एक अणे मार्ग में आयोजित इस बैठक में बिहार के जो लोग बाहर फंसे हुये हैं, उन्हें होने वाली समस्याओं तथा मुख्यमंत्री आवास के दूरभाष, स्थानिक आयुक्त के हेल्पलाइन नंबर तथा आपदा प्रबंधन विभाग के हेल्पलाइन नम्बर पर प्राप्त सूचनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने विस्तार से जानकारी ली। 

बैठक में निर्देश दिया कि कोरोना के संक्रमित मरीजों के सम्पर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की गहन ट्रैकिंग और जांच कराएं। आवश्यक उपकरण, जांच किट एवं अन्य जरूरी सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाय। मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया कि बर्ड फ्लू एवं स्वाइन फ्लू की स्थिति की भी लगातार मॉनिटरिंग करें और आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित कराएं। एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के संदर्भ में अभी से ही पूरी तैयारी रखी जाय। इसके प्रभावित संभावित क्षेत्रों में सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय करें और जागरूकता कार्यक्रम चलाएं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुये सचेत रहें। लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं और अपने घर के अंदर रहें।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें