DA Image
25 सितम्बर, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

कोरोना महामारी: बिहार सरकार ने सभी डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ की छुट्टियां 31 मई तक रद्द की

corona virus in bihar patna

कोरोना संकट को लेकर बिहार सरकार ने सभी डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ, संविदा कर्मी, जीएनएम सहित सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक रद्द कर दी हैं। पूर्व में 30 अप्रैल तक छुट्टियां रद्द की गई थीं। इसे अब सरकार ने एक महीने के लिए बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने यह जानकारी दी।

छह जिलों में 22 नए संक्रमितों की पहचान
बिहार में गुरुवार को छह जिलों के 22 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इनमें रोहतास के 11, सीतामढ़ी के चार, पटना के दो, मुंगेर के तीन और सारण तथा वैशाली का एक-एक मरीज शामिल है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 425 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रोहतास में 9 मरीज पुरुष, एक महिला और एक दो साल का बच्चा है। वहीं, सीतामढ़ी के झुकती बोहरा क्षेत्र के तीन पुरुष और एक महिला को कोरोना पॉजिटव पाया गया। 

84 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके  
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में कोरोना संक्रमित 84 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी कोरोना के 323 एक्टिव संक्रमित इलाजरत हैं। वहीं, अब तक मात्र 2 मरीजों की ही कोरोना के कारण मौत हुई है। 

दो मुख्य अभियंता क्वारंटाइन में
विश्वेश्वरैया भवन स्थित ग्रामीण कार्य विभाग में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। आरा का एक संवेदक 27 अप्रैल को विभाग में मुख्य अभियंता एक और तीन से मिला था। विभाग के अधिकारियों को बुधवार को जानकारी मिली है कि संवेदक का पुत्र कोरोना वायरस से संक्रमित है और संवेदक भी इसकी चपेट में है। इस खबर के बाद पूरे विभाग में हड़कंप है। बाद में अधिकारियों को जानकारी मिली कि संवेदक विभाग में मुख्य अभियंता एक और तीन से मिला था। विभाग ने आदेश जारी किया है कि दोनों मुख्य अभियंता अभी कार्यालय नहीं आएंगे और इन दोनों को क्वारंटाइन में रखा जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus epidemic Bihar Nitish government cancels all doctors IGIMS AIIMS nursing staff holidays till 31 May 2020