ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना महामारी: खाना बांटने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बन रहा मजाक

कोरोना महामारी: खाना बांटने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बन रहा मजाक

कोरोना की महामारी में थोड़ी-सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। लॉक डाउन के बाद लगातार केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार इसका पालन करने की अपील कर रही है। पुलिस को बार-बार निर्देश दिया जा रहा है कि सख्ती के साथ...

कोरोना महामारी: खाना बांटने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बन रहा मजाक
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Apr 2020 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की महामारी में थोड़ी-सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। लॉक डाउन के बाद लगातार केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार इसका पालन करने की अपील कर रही है। पुलिस को बार-बार निर्देश दिया जा रहा है कि सख्ती के साथ लॉक डाउन का पालन कराया जाए, लेकिन गरीब और भूखे को खाना बांटने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। 

इस संकट की घड़ी में गरीबों को खाना खिलाने वाली सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं द्वारा नेक काम किया जा रहा है। लेकिन इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रख रहे हैं। जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंस को लेकर हर समय आदेश जारी कर रहा है। इसके बाद भी मनमानी पर बड़ा सवाल है। खाना बांटने वाले लोग इसके प्रति जागरूक नहीं हो पा रहे हैं और पुलिस भी इसका पालन नहीं करा पा रही है।

पुलिस का सहयोग लेने की हुई थी बात
गरीबों को खाना बांटने में पुलिस का सहयोग लेने की बात हुई थी। जिला प्रशासन के तरफ से यह कहा गया था कि खाना बांटने के समय पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएगी।  स्टेशन रोड, डाकबंगला आदि इलाकों में खाना बांटने के दौरान भीड़ जमा हो जा रही। रविवार को स्टेशन के पास कुछ लोग बाइक से खाना बांट रहे थे। उस समय भीख मांगने वालों व रिक्सा, ठेला चलने वालों की काफी भीड़ जमा हो गई और सभी धक्का-मुक्की करने लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें