ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना लॉकडाउन: कई इलाकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन, देर रात तक लगता है जमावड़ा

कोरोना लॉकडाउन: कई इलाकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन, देर रात तक लगता है जमावड़ा

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कहर से पूरी दूनिया त्राहिमाम कर रही है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे बचाव के लिए देश भर में लोगों के मध्य जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।...

कोरोना लॉकडाउन: कई इलाकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन, देर रात तक लगता है जमावड़ा
पटना सिटी। स्मार्ट रिपोर्टरMon, 30 Mar 2020 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कहर से पूरी दूनिया त्राहिमाम कर रही है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे बचाव के लिए देश भर में लोगों के मध्य जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंस को लेकर कटिबद्ध है। लेकिन पटना सिटी इलाके में लोग इसके प्रति पूरी तरह से जागरूक नहीं हैं। सड़कों  पर तो प्रशासन के भय से सन्नाटा पसरा है। लेकिन गलियों में युवकों व बच्चों की धूम मची रहती  है। कहीं बच्चों और युवकों की टोली गलियों में क्रिकेट खेल रही है, तो कहीं नुक्कड़ पर युवकों का मजमा लग रहा है। कई स्थानों पर एक साथ बैठे आठ- दस लोग गप्पे भी मारते दिख जा रहे हैं। हालांकि पुलिस  के द्वारा ई-रिक्शा के माध्यम से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कोरोना वायरस से सावधान करते हुए लॉक डाउन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। बावजूद लोग समझ नहीं रहे हैं।

इन इलाकों में रहता है लोगों का जमावड़ा
पटना सिटी का शायद ही कोई ऐसा गली हो, जहां लोगों का जमावड़ा देर शाम तक नहीं लगता हो। क्षेत्र के दीवान मोहल्ला, हमामपर, सिंधुआ टोली, जल्ला रोड,कैमाशिकोह, लल्लू बाबू का कूंचा, हजारी मोहल्ला, रानीपुर, लोदीकटरा, बाग कालू खां, बाग मालू खां, मैदा टोली, लाला टोली, लंगूर गली, सदरगली, लोहा का पुल समेत कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां सुबह से लेकर देर रात तक लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। वहीं इलाके के जागरूक लोगों ने गलियों में पुलिस गश्त की मांग करते हुए लॉक डाउन का उलंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं
जनवितरण प्रणाली के दुकानों पर राशन कार्ड से राशन लेने आए उपभोक्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। लोग एक दूसरे के बिल्कुल नजदीक रहकर खाद्य सामग्री लेने को तत्पर हैं। हालांकि कुछ दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं को कार्ड जमाकर कर दूर रहने की हिदायत दी जा रही है। बावजूद उपभोक्ता एक दूसरे के नजदीक बैठकर गप्पे मारने में व्यस्त दिख रहे हैं।

एनएमसीएच: दो महिलाएं सहित 7 नये मरीज भर्ती
एनएमसीएच में बने नोवल कोरोना सेंटर में फिलहाल 47 मरीजों का इलाज चल रहा है। इधर, रविवार को सात नए मरीजों को भर्ती किया गया। जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं। जबकि रविवार को कुल 13 सैम्पलों को जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। कोरोना सेंटर के प्रवक्ता डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अब तक सेंटर कुल 197 कोरोना पीड़ितों का इलाज किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें