ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना लॉकडाउन: कालाबाजारी करने वालों का गुंडा रजिस्टर में दर्ज होगा नाम

कोरोना लॉकडाउन: कालाबाजारी करने वालों का गुंडा रजिस्टर में दर्ज होगा नाम

अब गुंडा रजिस्टर में शहर के बदमाशों के साथ ऐसे लोगों का नाम भी दर्ज होगा, जो लॉक डाउन में जनता की मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं। पुलिस अब ऐसे लोगों का  नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज कर उन्हें समाज...

कोरोना लॉकडाउन: कालाबाजारी करने वालों का गुंडा रजिस्टर में दर्ज होगा नाम
पटनाTue, 31 Mar 2020 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

अब गुंडा रजिस्टर में शहर के बदमाशों के साथ ऐसे लोगों का नाम भी दर्ज होगा, जो लॉक डाउन में जनता की मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं। पुलिस अब ऐसे लोगों का  नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज कर उन्हें समाज का गुंडा बनाने की कार्रवाई करेगी। पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने पटना सहित प्रदेश के सभी पुलिस को भेजे गए पत्र में  कहा है कि लॉक डाउन में जनता की मजबूरी का बड़ा फायदा उठाया जा रहा है। ऐसे लोग समाज के गुंडा हैं और इनके खिलाफ गुंडों वाली कार्रवाई की जाए। आम जनता से  शिकायत मिलते ही ऐसे लोगों को दबोचा जाए और गुंडा रजिस्टर में नाम अंकित कर सीधा जेल का रास्ता दिखाया जाए। समाज के ऐसे गुंडों को शरण देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

नहीं बचे कालाबाजारी वाला गुंडा 
डीजीपी का कहना है कि ऐसे कालाबाजारी वाले गुंडों पर कड़ी धाराएं लगाई जाएं, जिससे उन्हें सबक मिले। ऐसे लोगों को भी सबक मिलना चाहिए, जो इस तरह के धंधे में  संलिप्त हैं। पटना के ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जाए, जहां ऐसी शिकायतें आ रही हैं। पुलिस कर्मियों की खुफिया निगरानी भी कराई जाए और जहां से भी कालाबाजारी की  बात सामने आए वहां छापेमारी कर संबंधित के खिलाफ कार्रवरई की जाए।

लॉक डाउन खत्म होते ही सजा की तैयारी 
डीजीपी ने कहा है कि कालाबाजरी और मनमानी के साथ जनता की मजबूरी का फायदा उठाने वाले जितने भी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए सभी को हालात सामान्य होने के बाद पुलिस सजा दिलाने के प्रयास में जुट जाएगी। स्पीडी ट्रायल के माध्यम से ऐसे लोगों सजा दिलाने के लिए पुलिस जुटेगी। जिस तरह से शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वैसे ही मनमानी करने वालों पर भी स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलाई जाएगी। डीजीपी ने लॉक डाउन का पालन और सख्ती से कराने का निर्देश दिया है। हर क्षेत्र में नजर रखी जाए। 

राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में बिहार पुलिस की हर कड़ी को सलाम है। पुलिस का मानवीय चेहरा जनता में विश्वास बढ़ाने का काम कर रहा है। जनता से अपील है कि वह  पुलिस का सहयोग करे। पुलिस उन्हें कोई दिक्कत नहीं होने देगी। कालाबाजारी करने वालों का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का काम भी तेजी से किया जा रहा है। 
- गुप्तेश्वर पाडेय, डीजीपी   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें