ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना से जंग: जमात के पास मौजूद बिहार के 4597 लोग रडार पर

कोरोना से जंग: जमात के पास मौजूद बिहार के 4597 लोग रडार पर

राज्य स्वास्थ्य समिति ने नई दिल्ली में तबलीगी मरकज की बैठक स्थल के आसपास पाए गए मोबाइल लोकेशन के आधार पर तैयार सूची में 4597 लोगों की सूची जिलों को सर्विलांस के लिए भेज दी है। केंद्र सरकार द्वारा...

कोरोना से जंग: जमात के पास मौजूद बिहार के 4597 लोग रडार पर
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Apr 2020 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य स्वास्थ्य समिति ने नई दिल्ली में तबलीगी मरकज की बैठक स्थल के आसपास पाए गए मोबाइल लोकेशन के आधार पर तैयार सूची में 4597 लोगों की सूची जिलों को सर्विलांस के लिए भेज दी है। केंद्र सरकार द्वारा निजामुद्दीन स्थित बैठक स्थल के बाहर आसपास के 250 से 300 मीटर की रेंज में उस दिन पाए गए 6000 मोबाइल नंबरों की पहचान कर बिहार भेजा गया था। इनमें बिहार में रजिस्टर मात्र 4597 मोबाइल नंबर थे। 

इन नंबरों के आधार पर जिलों में संबंधित व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें सर्विलांस पर रखा जाएगा। उनमें कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उनके स्वाब का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सोमवार को बताया कि इस सूची में शामिल मोबाइल नंबरों का मरकज की बैठक से संबंध नहीं है। ये उस एपीसेंटर के बाहर सक्रिय रहे मोबाइल नंबरों के आधार पर तैयार की गई सूची है। इनमें कोरोना के मरीज की पहचान की जाएगी। वही, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन नंबरों की जांच किए जाने के बाद अधिकांश नंबर अभी भी दिल्ली में ही सक्रिय हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें