ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारCorona Vaccine Trial: पांच दिनों में बिहार के 6 जिलों के 197 लोगों ने ली वैक्सीन की ट्रायल डोज

Corona Vaccine Trial: पांच दिनों में बिहार के 6 जिलों के 197 लोगों ने ली वैक्सीन की ट्रायल डोज

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पटना एम्स में चल रहे वैक्सीन ट्रायल के तहत पिछले 5 दिनों में पटना प्रमंडल के 6 जिलों से कुल 197 लोगों ने ट्रायल डोज लिया। पटना एम्स में चल रहे स्वदेशी कोरोना वैक्सीन...

Corona Vaccine Trial: पांच दिनों में बिहार के 6 जिलों के 197 लोगों ने ली वैक्सीन की ट्रायल डोज
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Dec 2020 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पटना एम्स में चल रहे वैक्सीन ट्रायल के तहत पिछले 5 दिनों में पटना प्रमंडल के 6 जिलों से कुल 197 लोगों ने ट्रायल डोज लिया। पटना एम्स में चल रहे स्वदेशी कोरोना वैक्सीन फेज-3 ट्रायल के लिए हर दिन पटना प्रमंडल के जिलों से वोलेंटियर आ रहे हैं। वैक्सीन ट्रायल मुहिम का हिस्सा बनने के लिए लोगों में होड़ लगी है। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को पटना प्रमंडल के विभिन्न जिलों से पटना एम्स में आकर कुल 68 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का ट्रायल डोज लिया।

इसमें सबसे अधिक रोहतास जिले से ट्रायल डोज लेने 60 वोलेंटियर पहुंचे थे। जांचोपरांत 46 लोगों को ट्रायल डोज दिया गया। वहीं, भोजपुर, बक्सर के 3-3, कैमूर के 5 नालंदा के 7 और पटना के 4 वोलेंटियर को पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल डोज दिया गया। आयुक्त ने बताया कि जो भी व्यक्ति इस मुहिम में हिस्सा लेना चाहते थे उन्हें पटना एम्स में जाकर वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की गई थी। 

वैक्सीन डोज लेने वाले वोलेंटियर को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन ट्रायल मुहिम के तहत पांच दिनों में पटना प्रमंडल में लगभग 100 वोलेंटियर को वैक्सीन की ट्रायल डोज देने का लक्ष्य रखा गया था। लक्ष्य के विरुद्ध सभी जिलों द्वारा बेहतर प्रदर्शन किया गया। पटना प्रमंडल में अब तक कुल 197 लोगों को फेज- 3 में ट्रायल डोज दिया गया है।

नए वायरस को लेकर अलर्ट
कोरोना के नये वायरस के विदेशों में आने के बाद प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से विशेष सतर्कता बरत रहा है। अधिकारियों का कहना है कि बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा जा रहा है। प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जो व्यक्ति संदिग्ध है, उनकी निकटवर्ती अस्पतालों में जांच कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें