DA Image
22 जनवरी, 2021|3:27|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संक्रमण: ब्रिटेन से बिहार आए 226 लोग, 181 की हुई पहचान, 101 का सैंपल लिया गया

corona strain  bihar

ब्रिटेन से बिहार आए 181 व्यक्तियों की हुई पहचान की जा चुकी है। इनमें 101 व्यक्तियों का सैंपल एकत्र कर उसे आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा गुरुवार को जारी सूचना के अनुसार ब्रिटेन से बिहार आए 226 व्यक्तियों की सूची प्राप्त हो चुकी है। जबकि इनमें से 181 व्यक्तियों की विभिन्न जिलों में पहचान की जा चुकी है। शेष 45 व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। समिति के अनुसार बिहार के 226 यात्रियों की सूची अबतक प्राप्त हुई है। समिति के अनुसार अबतक राज्य में ब्रिटेन से आए किसी भी व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया है।

वहीं ब्रिटेन से पटना लौटे 47 नागरिकों की खोज अब पटना पुलिस करेगी। इनके नाम और फोन नंबर की सूची एसएसपी पटना को दी जाएगी। सिविल सर्जन की टीम द्वारा इनकी खोज नहीं कर पाने के बाद सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने यह निर्णय लिया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि इंग्लैंड से पटना आए 44 लोगों को चिन्हित कर उनका सैंपल जांच के लिए लिया जा चुका है। गुरुवार को 19 लोगों का सैंपल लिया गया जबकि 25 लोगों का सैंपल बुधवार को लिया जा चुका था। 96 लोगों की सूची में पांच ऐसे नाम थे, जिनकी जिनका नाम सूची में दो बार शामिल किया गया था।

ब्रिटेन से लौटे नागरिकों में से 19 का फोन नहीं लगा जबकि 32 लोग बाहर हैं। ऐसे सभी नाम शुक्रवार को पटना के एसएसपी को उपलब्ध करा दिया जाएगा। ताकि उनका पता लगा कर उनकी कोरोना जांच की जा सके। सिविल सर्जन ने बताया कि जिन 25 लोगों का सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया था, उनकी जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट आने की संभावना है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona strain update news 226 people come from britain to bihar 181 identified sampled take 101