ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में कोरोना रिटर्न्स, पटना में 2 दिनों में मिले 22 संक्रमित; मचा हड़कंप

बिहार में कोरोना रिटर्न्स, पटना में 2 दिनों में मिले 22 संक्रमित; मचा हड़कंप

बिहार में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। राजधानी पटना में दो दिनों के भीतर 22 संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

बिहार में कोरोना रिटर्न्स, पटना में 2 दिनों में मिले 22 संक्रमित; मचा हड़कंप
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाWed, 28 Feb 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना में पिछले दो दिनों में कोरोना के 22 संक्रमित मिले। इनमें से 13 बुधवार को लिए गए सैंपल में पॉजिटिव आए जबकि शेष नौ का सैंपल मंगलवार को लिया गया था। पिछले 50 दिनों में यह सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या है। इससे पहले पांच जनवरी को तीन संक्रमित मिले थे। सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में मिले संक्रमितों में से लगभग 85 प्रतिशत यानी 16 पटना के आसपास के ग्रामीण इलाके के हैं। इनमें से पांच पालीगंज, तीन दानियावां, दो दुल्हिनबाजार, दो पटना, एक सबलपुर, एक दौलतपुर, दो अथमलगोला के शामिल हैं। इसके अलावा आसपास के ग्रामीण इलाके में संक्रमित मिले हैं।

सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार ने बताया कि सभी को चिन्हित कर उनके संपर्क में आनेवाले लोगों का सैंपल जांच के लिए गुरुवार को लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की। कहा कि सभी की जांच रिपोर्ट एम्स पटना से आई है। जिले में प्रतिदिन 1000 लोगों के कारोना की जांच हो रही है। इसकी शुरुआत दो दिन पहले से ही की गई है। इन दो दिनों में इतने संक्रमित मिले हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने और भीड़ में मास्क पहनने की सलाह दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें